Breaking News

अजित पवार गुट के नेताओं की घरवापसी पर शरद पवार का बड़ा संकेत

अजित पवार गुट के नेताओं की घरवापसी पर शरद पवार का बड़ा संकेत

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई•DCM अजीत दादा पवार गुट के नेताओं कई घरवापसी की खबर से NCP लीडर शरदचंद्र पवार के दिल को तसल्ली मिल गई तथा उनकी सीना चौंडा हो गया है? वे मारे खुशी के फूले नहीं समा रहे हैं।

अजित पवार गुट के नेताओं को क्या शरद पवार अपनी पार्टी में लेने के लिए तैयार हैं?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी शरद पवार गुट और अजित पवार खेमे में हलचल तेज हो गई है. कुछ दिनों से ऐसी चर्चा है कि अजित पवार गुट के कई नेता शरद पवार गुट के संपर्क में हैं. इसी से जुड़ा एक सवाल शरद पवार से पूछा है

जब शरद पवार से सवाल पूछा गया की अजित पवार की पार्टी से अब लोग घरवापसी करना चाह रहे है, तो क्या उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं? इसपर शरद पवार ने जवाब दिया कि “अजित पवार गुट से ऐसे लोग जिनसे हमारी मदद होगी और जिन्हें वापस लेकर हमारे पार्टी की इमेज खराब नही होगी. उनके लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं. जिन्होंने पार्टी का नुकसान चाहा उनको हम वापस नही लेंगे.”

शरद पवार गुट का बड़ा दावा

आज से कुछ दिन पहले शरद पवार गुट ने बताया कि महाराष्ट्र में अजित पवार के एनसीपी गुट के करीब 10-15 विधायक शरद पवार खेमे के संपर्क में हैं. ये दावे तब किए जा रहे हैं जब कुछ महीने बाद विधानसभा का चुनाव होना है. किसी पार्टी का नाम लिए बिना एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा था कि कई नेता उनके संपर्क में हैं

कुछ दिन पहले शरद पवार के पोते रोहित पवार के एक दावे ने भी महाराष्ट्र का सियासी पारा बढ़ा दिया था. रोहित पवार ने दावा किया था कि अजित पवार की पार्टी एनसीपी के 18-19 विधायक हमारे संपर्क में हैं और वे विधानसभा के मानसून सत्र के बाद कोई भी फैसला ले सकते हैं.हालकि उपमुख्य मंत्री अमित दादा को अपनी भूल का अहसास होने लगा है? अजीत दादा गुट की वापसी की खबर सुनकर संसद सुप्रियाताई सुले बेहद खुश नजर आ रही है।

महाराष्ट्र में कुछ दिनों से ये भी चर्चा है कि राज्य में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे असंतुष्ट नेताओं को मनाने के लिए जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव में महायुति को कम सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था. इसके बाद सहयोगी गठबंधन ने एनसीपी ने मांग की थी कि जल्द से जल्द कैबिनेट का विस्तार किया जाए.

हालकि पिछले सालों से NCP लीडर शरदचंद्र पवार अपने भतीजे अजित पवार को भावी मुख्य मंत्री के रुप में सपना संजोए बैठे थें?मराठवाडा ,पश्चिम महाराष्ट्र और मुंबई के कार्यकरतागण अजीत दादा के लिए अटूट आस्था रखते हैं?

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *