Breaking News

बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों के नाम दर्ज है गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड!

बॉलीवुड के इन मशहूर सितारों के नाम दर्ज है गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड!

अमिताभ बच्चन के नाम 19 अन्य सिंगर्स के साथ ‘हनुमान चालीसा’ गाने के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

फ़ेमस सिंगर कुमार सानू ने अधिकतम गाने रिकॉर्ड करने के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम बनाया. इन्होंने 1993 में एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करके ये रिकॉर्ड बनाया था.

जगदीश राज ने सबसे टाइप कास्ट अभिनेता का गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इन्होंने 144 फ़िल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थी.

ललिता पवार ने 700 से ज़्यादा फ़िल्मों में अभिनय किया था. इन्होंने 12 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की और लगभग 70 सालों तक अभिनय किया. सबसे लंबे फ़िल्मी करियर के लिए इनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है.

दिग्गज गायिका आशा भोसले ने अपने फ़िल्मी करियर में कई गाने गाए हैं. इन्होंने अक्टूबर 2011 में अधिकतम स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. TOI के अनुसार, आशा ताई ने कई भारतीय भाषाओं में लगभग 11,000 गाने रिकॉर्ड किए हैं.

अभिषेक बच्चन ने फ़िल्म दिल्ली 6 के प्रमोशन के दौरान अपने प्राइवेट जेट से 12 घंटे में 1800 किलोमीटर तक ट्रेवल किया, जिसके चलते उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है.

अक्षय कुमार ने 3 मिनट में सबसे ज्यादा सेल्फी लेने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अक्षय कुमार ने तीन मिनट में 184 सेल्फी ली हैं, जबकि जेम्स स्मिथ ने तीन मिनट में 168 सेल्फी का रिकॉर्ड बनाया था।

दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के नाम भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड शामिल है. एक्ट्रेस ने ये रिकॉर्ड नेल पेंटिंग करके अपने नाम दर्ज कराया है. दरअसल साल 2016 में एक्ट्रेस ने एक इवेंट में सबसे ज्यादा महिलाओं की नेल पेंटिग की थी. अपने इस टैलेंट के चलते एक्ट्रस का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया है.

About विश्व भारत

Check Also

भिलाई में पढ़ी विशाखा राय ने जीता मिस इंडिया 2024 का खिताब

भिलाई में पढ़ी विशाखा राय ने जीता मिस इंडिया 2024 का खिताब टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

माधुरी दीक्षितमुळे अभिनेत्याचा संसार उद्ध्वस्त? बायकोचं निधन…!

बॉलिवूडमध्ये काम करत असताना रिचा हिने अभिनेता संजय दत्त याच्यासोबत लग्न केलं. लग्नानंतर रिचा हिने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *