Breaking News

मराठा आरक्षण मामला : CM शिंदे DCM फडणवीस और पवार के प्रयास

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई । मराठा आरक्षण की मांग के बीच सीएम शिंदे से मिले देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार, क्या बन जाएगा बात? महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग के बीच उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की है. दोनों को उनके आवास से बाहर निकलते देखा गया.

Advertisements

सीएम एकनाथ शिंदे से मिले अजित पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. आज सुबह-सुबह पवार और फडणवीस को मुख्यमंत्री शिंदे के आवास से बाहर निकलते देखा गया. यह बैठक शिक्षा और नौकरियों में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर राज्य में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच आयोजित की गई थी.
हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने जालना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के लिए सोमवार को माफी जारी कर दी, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर शिंदे के इस्तीफे की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बना रहा है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “पुलिस द्वारा लाठीचार्ज सही नहीं था… मैं सरकार की ओर से माफी मांग रहा हूं. सीएम ने कहा है कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.”
शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने कल महाराष्ट्र सरकार पर कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा था, “मैं प्रदर्शनकारियों से मिलने जालना गया था…यह राज्य सरकार ‘बेशर्म’ है…उन्होंने महिलाओं सहित सभी को बेरहमी से पीटा है…अब वे जिम्मेदारी नहीं ले रहे हैं और दोषारोपण का खेल खेल रहे हैं. यह सरकार संदेश दे रही है अगर कोई न्याय के लिए विरोध करेगा तो हम उसका सिर तोड़ देंगे.” 2 सितंबर को, ठाकरे ने जालना का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 18 सितंबर को होने वाले संसद के विशेष सत्र के दौरान मराठों को आरक्षण देने की अपील की थी.महाराष्ट्र में गरमाया लाठीचार्ज का मुद्दा बहुत ही गरमा रहा है।
मराठा आरक्षण और प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र कैबिनेट उप-समिति की बैठक हुई. बैठक में शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री पवार और फडणवीस मौजूद थे. शुक्रवार को जालना में मराठाओं के लिए आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

गडचिरोलीतील आलापल्ली-सिरोंचा रोडच्या दूरवस्थेची याचिका हायकोर्टात

गडचिरोली जिल्ह्यातील आलापल्ली ते सिरोंचा या १०० किलोमीटर रोडच्या दूरवस्थेवर दोन आठवड्यात उत्तर सादर करा, …

छिन्दवाडा मेडिकल महाविद्यालय व हॉर्टिकल्चर कॉलेज का कार्य पूरा करेंगे : संसद नकुलनाथ के उदगार

छिन्दवाडा मेडिकल महाविद्यालय व हॉर्टिकल्चर कॉलेज का कार्य पूरा करेंगे : संसद नकुलनाथ के उदगार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *