Breaking News

पैसो के लिये अपनी ‘इज्जत’आबरु दांव पर लगाने को तैयार है फिल्मी सितारे

Advertisements

पैसो के लिये अपनी ‘इज्जत’आबरु दांव पर लगाने को तैयार है फिल्मी सितारे

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री : सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। बॉलीवुड के लिए कई सितारे अपनी इमेज बनाने के लिए लाखों रुपए खर्च करते हैं. इसके लिए बाकायदा पीआर टीम हायर की जाती है. लेकिन कुछ सितारे पैसे की खातिर अपनी इमेज तो छोड़िए इज्जत भी दांव पर लगा देते हैं. चंद पैसों के लिए गुटखे और फ्रॉड करने वाले ऐप का प्रचार करते हैं. लालच में अपराधियों से दोस्ती कर बैठते हैं.

5 हजार करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बॉलीवुड के कई सितारों का नाम सामने आया है.

टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, नेहा कक्कड़, नुसरत भरूचा, कृष्ण अभिषेक, अली असगर, विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, पुलकित सम्राट और कीर्ति खरबंदा, बॉलीवुड के इन सितारों के नाम इस वक्त सुर्खियों में हैं. वजह किसी फिल्म की रिलीज या कोई इवेंट शो नहीं है, बल्कि इन सबके नाम मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़ रहे हैं. वो भी 5 हजार करोड़ रुपए के, जिसे ऑनलाइन सट्‌टे के जरिए जुटाया गया था. ईडी इस मामले की जांच कर रही है. इसमें इन सभी सितारों से पूछताछ की जा सकती है. बहुत मुश्किल से अच्छे दिनों में लौट रहे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए शर्म की बात है कि उनके सितारों के नाम गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त लोगों के साथ जुड़ गया है।

 

ये पहली बार नहीं है कि किसी मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिल्मी सितारों का नाम जुड़ा हो. इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और मॉडल-डांसर नोरा फतेही का नाम भी इस तरह के केस जुड़ चुका है. 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में सजा भुगत रहे महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ इन दोनों का नाम जुड़ा है. इसमें सबसे गंभीर आरोप तो जैकलीन फर्नांडीज पर लगा है. कहा तो यहां तक गया कि सुकेश ने जैकलीन के साथ 7 महीने की दोस्ती में 7 करोड़ रुपए पानी की तरह बहा दिए थे. इस दौरान उसने कई बहुत महंगे गिफ्ट्स भी दिए थे. सुकेश ने जैकलीन को एस्पुएला नामक एक 50 लाख का घोड़ा और 9-9 लाख की दो बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं.

 

1000 करोड़ रुपए के स्कैम में गोविंदा का नाम

‘दंगल’ की छोटी बबीता के निधन से दुखी जायरा वसीम, बोलीं- वो कितने दर्द में है

 

आजतक पर तलत अज़ीज़ से सुनें- ‘जिंदगी जब भी तेरी बज़्म में’ और ‘आज जानें की ज़‍िद न करो’

डर्मेटोमायोसाइटिस ने ली सुहानी भटनागर की जान, क्यों प्रोड्यूसर राजकुमार संतोषी को जाना पड़ेगा जेल? मुश्किल में क्यों फंसे फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी ?

90 के दशक में अपनी फिल्मों के जरिए धमाल मचाने वाले अभिनेता गोविंदा का नाम 1000 करोड़ रुपए के एक पोंजी स्कैम में आ रहा है. इस मामले में ओड़िसा पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंसिस विंग बहुत जल्द उनसे पूछताछ करने वाली है. गोविंदा इस स्कैम से जुड़ी सोलर टेक्नो एलायंस कंपनी से जुड़े हुए थे. इस कंपनी के द्वारा गोवा में आयोजित एक प्रोग्राम में भी गए थे. इस कंपनी ने बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड के लाखों निवेशकों से करोड़ों रुपए जमा कराए थे. इतना ही नहीं बिना आरबीआई की अनुमति के 2 लाख से अधिक लोगों से 1000 करोड़ रुपए जमा किए थे. इस मामले में गोविंदा को गवाह भी बनाया जा सकता है.

 

263 करोड़ के स्कैम में टीवी एक्ट्रेस का नाम

 

फिल्म ही नहीं टीवी के कलाकार भी किसी से कम नहीं है. पैसे कमाने से लेकर उसे छुपाने के कई मामलों में उनके खिलाफ पहले भी कार्रवाई हो चुकी है. ताजा मामला टीवी एक्ट्रेस कृति वर्मा से जुड़ा है, जिनको ‘रोडीज’ और ‘बिग बॉस’ में देखा जा चुका है. उनका नाम 263 करोड़ रुपए के टैक्स रिफंड घोटाले में सामने आ रहा है. आरोप लगाया जा रहा है कि इन पैसों से उन्होंने कई जगह बड़ी प्रॉपर्टी खरीदी है. इस मामले में ईडी ने एक चार्जशीट फाइल की है, जिसमें उनके दोस्त रहे भूषण पाटिल और राजेश शेट्टी का नाम भी शामिल है. मजे की बात ये है कि कृति खुद एक टैक्स अफसर रह चुकी है. उन्होंने नौकरी को छोड़कर एक्टिंग में अपना करियर बनाया है.

 

ऑनलाइन बैटिंग ऐप का खुलेआम प्रचार करते हैं

 

अपने देश में सट्टेबाजी गैर-कानूनी है. ये जानते हुए भी बॉलीवुड के सितारे अक्सर सोशल मीडिया पर इसका प्रचार करते हुए दिख जाते हैं. तमाम तरह के अभाव में जी रहे लोग इन सितारों की बातों में आ जाते हैं. ऑनलाइन गेमिंग के जरिए कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की लालच में आ जाते हैं. कुछ हजार कमाने के बाद लाखों गवां बैठते हैं. इसकी वजह से कई लोग खुदकुशी भी कर लेते हैं. वर्तमान समय में ईडी के निशाने बने हुए महादेव बुक ऐप का प्रचार शक्ति कपूर, कुणाल खेमू, बोमन ईरानी, रघुवंशी, बी प्राक, प्राची देसाई, डेजी शाह, मौनी रॉय, हुमा कुरैशी, सपना चौधरी, निधि अग्रवाल और हिना खान ने किया था. इसके एक इवेंट में कपिल शर्मा भी गए थे.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

40 साल से अब तक लापता हैं बॉलीवुड के ये 4 स्टार्स : आज भी इंतजार में है परिवार

40 साल से अब तक लापता हैं बॉलीवुड के ये 4 स्टार्स : आज भी …

हेमा मालिनी की संपत्ति बढ़ी, 129 करोड़ की मालकिन, पास हैं इतने करोड़ के गहने है।

हेमा मालिनी की संपत्ति बढ़ी, 129 करोड़ की मालकिन, पास हैं इतने करोड़ के गहने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *