Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहली सभा में भ्रष्टाचार पर क्या बोले संसद नकुलनाथ…

Advertisements

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की पहली सभा में भ्रष्टाचार पर क्या बोले संसद नकुलनाथ…

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:- मुझे अच्छी तरह याद है मैंने 44 साल पहले सौंसर में पहली राजनीतिक व पारिवारिक सभा की थी, तब और आज में फर्क सिर्फ इतना है कि आज सौंसर विकसित नगरों में शामिल है साथ ही संतरांचल भी हो चुका है। कपास के उत्पाद में सौंसर व पांढुर्ना का बड़ा नाम है। यह सबकुछ आप सभी के प्यार और आशीर्वा से ही मैं कर पाया हूं, इस बात के गवाह तो यहां उपस्थित बुजुर्ग भी है जिन्होंने मुझे उस दौर में भी देखा, आज भी देख रहे हैं और युवा पीढ़ी भी देख रही है। उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने सौंसर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित दो जनसभाओं में व्यक्त किये।

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोधीखेड़ा व पिपलानाराणवार जनसभा में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये कहा कि आप सभी को देखकर मुझे बड़ी खुशी होती है साथ ही आप सभी का जोश देखकर मेरा खून बढ़ा जाता है। लोधीखेड़ा के पुल निर्माण की बात हो या फिर बोरगांव औद्योगिक क्षेत्र की सबकुछ आप सभी के सामने ही निर्मित हुये हैं। कोई कुछ भी कहे, किन्तु जो कार्य हुये हैं वे सभी आपके सामने हैं किसी से छिपे तो नहीं हैं। उन्होंने अपने बीते हुये दिनों को याद करते हुये कहा कि स्व. श्री रेवेनाथ चौरे जी के साथ जब सौंसर क्षेत्र में दौरे करते थे तो डर लगता था कि सड़कों के गड्‌डों की वजह से जाने कब वाहन पलट जायेगा। हम धीरे-धीरे आगे बढ़े और आज यहां पहुंच चुके हैं कि सौंसर नहीं बल्कि छिन्दवाड़ा और पांढुर्ना के प्रत्येक गांव-गांव तक पक्की सड़कें बन चुकी है। मैं लगभग सभी सभाओं में कहता हूं कि मुझे नौजवानों की चिंता है, इसीलिये है, क्योंकि सरकार की गलत नीतियों के चलते युवा रोजगार से वंचित है। सरकार रोजगार उपलब्ध कराने में पूरी तरह विफल हो चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार किसकी है किसकी रहेगी इसकी चिंता आप लोग छोड़ दीजिये, क्योंकि काम कराने की जिम्मेदारी मेरी है उसे मैं पूरा करुंगा। मैंने सभी कार्य निष्पक्ष ढंग से किये हैं इसीलिये मुझ पर कोई उंगली नहीं उठा सकता। मेरे साथ रेत, शराब और ठेकेदार नहीं जुड़ा इसलिये तो कहता कि मेरे छिन्दवाड़ा परिवार के सदस्य अपनी छाती ठोककर कहीं भी जाकर कह सकते हैं कि हम छिन्दवाड़ा से है, आप लोगों को सिर झुकाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

 

पूर्व सीएम श्री नाथ ने अंत में कहा कि सच्चाई आप सभी के सामने हैं, सच्चाई का साथ दीजियेगा। पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने पीपलानारायणवार के वरिष्ठ कांग्रेस नेता वामन बावरे के निधन पर सभा स्थल से श्रद्धांजलि अर्पित की। आयोजित जनसभाओं में विधायक विजय चौरे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चौधरी, कैलाश चौधरी, विजय चौधरी, भागवत महाजन, विलास जोगी, नेहा जोगी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष लक्ष्मण चाके, अनिल ठाकरे, सतीश बोडखे, पराचंद राय गंगाधर गोखे सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

 

 

भाजपा के भ्रष्टाचार ने भगवान और भक्त दोनों को नहीं छोड़ा- नकुलनाथ

 

-मध्यप्रदेश की पहचान घोटालों से हो रही छिन्दवाड़ा:- भाजपा ने ऐसी कोई योजना और परियोजना नहीं छोड़ी जिसमें भ्रष्टाचार ना किया हो, घोटाले न हुये हों। युवाओं का भविष्य बर्बाद करने से लेकर किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर करने का कार्य भी भाजपा ने किया है। विकास के पथ पर बढ़ते हुये मेरे संसदीय क्षेत्र को रोकने वाली भी भाजपा है, लेकिन वह लम्बे समय तक इसमें सफल नहीं हो पायेगी, क्योंकि रूके हुये सभी कार्य मैं आप लोगों के सहयोग से जल्द ही प्रारम्भ करवाऊंगा। उक्त उदगार आज सांसद नकुलनाथ ने चौरई विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभाओं में व्यक्त किये।

 

चौरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सीदप व कपुर्दा में आयोजित विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये सांसद नकुलनाथ ने कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचार ने भगवान और भक्त किसी को नहीं छोड़ा। उज्जैन महाकाल लोक निर्माण में भी भाजपा ने भ्रष्टाचार किया। मां नर्मदा से रेत का उत्खन्न कर खोखला कर दिया। सांसद श्री नाथ ने कहा कि अब युवाओं की बात करें तो पटवारी भर्ती घोटाला, नर्सिंग घोटाला, पुलिस आरक्षक भर्ती घोटाला, परिवहन विभाग में भर्ती घोटाला सहित 256 घोटाले हैं जिनमें भाजपा ने भगवान के भक्तों को भी नहीं छोड़ा। भाजपा ने 20 वर्ष में प्रदेश को अपराध, महिला अपराध, किसान आत्महत्या में नम्बर एक बनाने काम तो किया ही है साथ ही भरपूर महंगाई भी दी। इस कमर तोड़ महंगाई ने प्रत्येक घर का बजट बिगाड़ दिया है, जिससे आज जिले का हर वर्ग जूझ रहा है। मेरी प्रत्येक मातायें-बहनें आज भी महंगे दामों पर रसोई गैस सिलेण्डर खरीद रही है। भाजपा का 450 रुपये वाला सिलेण्डर आज भी नहीं मिला है। सांसद श्री नकुलनाथ ने उपस्थित अपार जनसमूह को सम्बोधित करते हुये कहा कि परिवार के सदस्यों के बीच आया हूं तो आपका प्यार और विश्वास इस उम्मीद से साथ लेकर जाऊंगा कि 19 अप्रैल को आप सभी पंजे की बटन दबाकर मुझे भारी मतों से विजयी बनाकर पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेंगे ताकि हम सभी मिलकर अपने जिले के विकास को नई रफ्तार देंगे। आयोजित जनसभा को मप्र शासन के पूर्व गृहमंत्री श्री बाला बच्चन ने सम्बोधित करते हुये कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है और छिन्दवाड़ा से नकुलनाथ सांसद चुनकर सीधे दिल्ली जायेंगे और केन्द्र में मंत्री बनकर अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की भांति जिले के विकास को रफ्तार देंगे। उन्होंने अपने उदबोधन में उपस्थित जनसामान्य से अपील कि नकुलनाथ को भारी मतों से विजयी बनाकर पुन: छिन्दवाड़ा का रिकार्ड बनायेंगे।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

छत्रपती संभाजीनगरमध्ये सेनेच्या चंद्रकांत खैरेचं पारडं जड?भुमरे आणि जलील यांचे काय होणार?

मराठवाड्याची राजधानी अशी छत्रपती संभाजीनगर शहराची आजची ओळख असली तरी ती पहिली ओळख नाही. हे …

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *