Breaking News
Oplus_131072

घोड़ी चढ़ने का समय नजदिक : राहुल गांधी और प्रणिती शिंदे का 17 या 22 नवंबर को विवाह

देश के सबसे चर्चित नेता राहुल गांधी की तिथि लगभग तय होगई है । संभवतया राहुल अपनी गर्ल फ्रेंड परिणीति शिंदे के साथ इसी साल 17 या 22 नवम्बर को विवाह में बंध जाएंगे । राहुल की मां सोनिया पहले ही इस विवाह को स्वीकृति प्रदान कर चुकी है । परिणीति के पिता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे भी इस रिश्ते के लिए राजी हो गये है ।

सुशील कुमार शिंदे की पुत्री परिणीति वर्तमान में महाराष्ट्र के सोलापुर से सांसद है वे करीब 20 साल से राजनीति में सक्रिय है । सांसद बनने से पहले वे तीन बार विधायक रह चुकी है । राहुल और परिणीति की मुलाकात करीब 9 साल पहले एक समारोह में हुई थी । तभी से राहुल इनकी खूबसूरती के कायल हो गये । भारत यात्रा के दौरान दोनों के बीच काफी नजदीकियां बढ़ी ।

प्रियंका और सोनिया कई साल से राहुल पर शादी के लिए दबाव डाल रहे थे । लेकिन यह कह कर वे हमेशा टाल जाते थे कि उचित लड़की मिलने पर वे विवाह कर लेंगे । पता चला है कि राहुल ने अपनी बहिन के जरिये सोनिया तक यह बात पहुंचाई कि वह परिणीति से विवाह करने के ख्वाहिशमंद है । सोनिया ने तत्काल सुशील कुमार से की बातचीत। उनका जवाब था कि सोचने का कुछ समय दिया जाए ।

परिणीति से विस्तार से बात करने के बाद 9 अगस्त को सुशील कुमार ने विवाह के लिए हामी भर दी । इसके बाद से विवाह की प्रारंभिक तैयारी शुरू हो गई है । हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार संपादित होंगे । विवाह की सभी आवश्यक तैयारियां बहिन प्रियंका और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की देखरेख में होगी ।

विवाह के बारे जानने के लिए परिणीति और उनके पिता सुशील कुमार शिंदे से बातचीत करने का प्रयास किया गया । लेकिन सम्पर्क नही हो पाया । उनके निकटवर्ती सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परिणीति और उनका परिवार राहुल को लेकर काफी उत्साहित है । जानकारी के अनुसार विवाह समारोह दिन में सम्पन्न होगा । यह माना जा रहा है कि मुख्य विवाह समारोह दिल्ली में ही सम्पन्न होगा । कहाँ होगा, यह अभी तय नही हुआ है ।

यह भी ज्ञात हुआ है कि विवाह में आमंत्रित मेहमानों की सूची तैयार की जा रही है । कांग्रेस के बड़े नेताओं के अलावा मेहमानों की सूची में फिलहाल राजस्थान से सचिन पायलट और दिव्या मदेरणा का नाम शामिल किया गया है । धीरज गुर्जर का नाम कट गया है । पूर्व प्रशासनिक अधिकारी धीरज श्रीवास्तव को भी इंतजाम की जिम्मेदारी मिल सकती है ।

सूत्रों ने बताया कि विवाह समारोह में सीमित लोगो को ही आमन्त्रित किया जाएगा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह आदि को बुलाया जाएगा अथवा नही, अभी यह तय नही हो पाया है । लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को बुलाया जाना लगभग तय है । इंडिया गठबंधन के नेताओ के अलावा गुलाम नबी आजाद को भी बुलाए जाने की खबर है ।

About विश्व भारत

Check Also

गडकरींच्या मंत्रालयामुळे देशाला एक लाख कोटींचा तोटा?

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी त्यांच्या क्षेत्रात कामाचा दबदबा आहे. विरोधकही ही बाब मान्य करतात.परंतु …

शादी के झांसे में तस्करों के चुंगल में फंस रहीं खूबसूरत नाबालिक लड़कियां

शादी के झांसे में तस्करों के चुंगल में फंस रहीं खूबसूरत नाबालिक लड़कियां टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *