Breaking News

शरद पवार को केंद्र में मंत्रीपद का ऑफर? कांग्रेस का दावा।

शरद पवार को केंद्र से मंत्रीपद का आफर? कांग्रेस का दावा।

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

मुंबई । महाराष्ट्र कांग्रेस बोली-शरद को BJP से मंत्रीपद का ऑफर है:पवार बोले- राज्य सरकारों को अस्थिर कर रही भाजपा, इसलिये मैं उनसे लड़ने की रणनीति बना रहा हूं। मुंबई में बुधवार को महाराष्ट्र कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक हुई।

जिसमें अजीत और शरद पवार की सीक्रेट मीटिंग पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा किया था कि BJP से शरद पवार को कैबिनेट मंत्री पद का ऑफर मिला है। उन्होंने कहा कि यही ऑफर देने के लिए अजित और शरद के बीच बैठकें हो हूई हैं।

दरअसल, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BJP ने शरद को केंद्र में कृषि मंत्री बनाने और नीति आयोग के अध्यक्ष पद के साथ बेटी सुप्रिया सुले को मंत्री पद का ऑफर दिया है। इस बीच शरद पवार ने कहा-कि मंत्रीपद की पेशकश की बातों में सच्चाई नहीं है। अजित पवार से राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।।

भाजपा राज्य सरकारों को अस्थिर करने का काम कर रही है। मैं बीजेपी और उनके साथियों से लड़ने की रणनीति बना रहा हूं। I.N.D.I.A. की अगली बैठक मुंबई में होगी। इस बैठक की सफलता के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने मेरी बात नहीं मानी। अब हम इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे।

उन्होने कहा कि मैं 8-10 दिन से राज्य का दौरा कर रहा हूं। लोगों ने मेरे रुख की तारीफ की है। सतारा-सोलापुर-बारामती-पुणे का दौरा किया। बीजेपी और उनके साथी समय के विपरीत काम कर रहे हैं। भाजपा लोगों को धर्म-संप्रदाय के आधार पर बांट रही है। उनका विभाजन दिवस मनाने का फैसला गलत था।

मणिपुर बेहद संवेदनशील राज्य है। वहां अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। पीएम को मणिपुर पर और अधिक बोलना चाहिए था।

वहीं इन दावों को लेकर सुप्रिया सुले ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि शरद और अजीत के बीच वास्तव में क्या बातचीत हुई।’ सुले ने यह भी कहा कि लोकतंत्र में अक्सर मतभेद होते रहते हैं, यह होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि पारिवारिक रिश्ते अलग होते हैं और राजनीतिक विचार अलग होते हैं।

महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार और NCP चीफ शरद पवार ने 12 अगस्त को पुणे में सीक्रेट मीटिंग की थी।

सुप्रिया ने कहा- मुझे कोई ऑफर नहीं मिला

सुप्रिया ने बुधवार को मीडिया से कहा, ‘मुझे किसी प्रकार का ऑफर नहीं दिया गया है। महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। मुझे केवल 15 अगस्त पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में पता है। MVA में फूट के सवाल पर कहा कि इस पर ना तो मैंने कोई जवाब दिया और ना पवार साहब ने। जो इस प्रकार का बयान दे रहे हैं, उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए।’

शरद और अजित की मीटिंग के बाद चल रही अटकलों पर कहा, ‘मेरे लिए यह डेमोक्रेसी की बात है। जिसको जो बोलना है वह बोल सकता है। संजय राउत का स्टेटमेंट आपने सुना, बाकी लोगों के स्टेटमेंट आप सुन रहे हैं, लेकिन मैं यह जरूर कहना चाहूंगी कि जब मैं दिल्ली में रहती हूं तो कांग्रेस की लीडरशिप से लगातार मेरी बात होती है। मैं मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हूं। इसलिए मेरा ज्यादा समय दिल्ली की लीडरशिप के साथ बीतता है।’

सुप्रिया सुले ने बुधवार को कहा कि उन्हें भाजपा ने किसी पद का ऑफर नहीं दिया है।

PM ने अजित के सामने शरद को मनाने की शर्त रखी

नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने नागपुर में बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजित के सामने यह शर्त रखी है कि वे तभी मुख्यमंत्री बन सकते हैं, जब NCP अध्यक्ष शरद पवार भी उनके साथ आएं। इसीलिए अजित पवार उनका समर्थन पाने के लिए लगातार शरद पवार से मिल रहे हैं।

विजय वडेट्टीवार ने कहा, ‘हम तीनों पार्टियां यानी महाविकास अघाड़ी एक साथ हैं। उनकी मुलाकात से थोड़ी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है, लेकिन आज बीड में शरद के भाषण से लोगों का वह भ्रम भी दूर हो जाएगा।

29 दिन में शरद-अजित की चार बार मुलाकात हुई

14 जुलाई: महाराष्ट्र के डिप्टी CM अजित पवार ने NCP प्रमुख शरद पवार से उनके घर पर मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि अजित अपनी चाची प्रतिभा पवार (शरद पवार की पत्नी) से मिलने गए थे, जिन्हें एक सर्जरी के बाद 14 जुलाई को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

16 जुलाई: अजित पवार विधायकों के साथ शरद पवार से मिले थे। तब प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि हमने पैर पकड़कर शरद पवार जी का आशीर्वाद लिया। हमने उनसे NCP में एकजुटता और मजबूती को लेकर अपनी बातें रखीं।

17 जुलाई: लगातार दूसरे दिन अजित पवार अपने चाचा शरद पवार से मिलने मुंबई के NCP ऑफिस वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे। उनके साथ उनके गुट के NCP विधायक भी थे। मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा- कल मानसून सत्र शुरू होने से पहले हमने उनसे आशीर्वाद लिया था। आज सत्र शुरू होने पर हमने दोबारा पवार साहब का आशीर्वाद लिया।

12 अगस्त: कोरेगांव पार्क इलाके के लेन नंबर 3 स्थित एक बिजनेसमैन के बंगले पर दोनों की मुलाकात हुई। करीब एक घंटे चली इस मीटिंग में NCP नेता जयंत पाटिल भी मौजूद रहे।

यह तस्वीर 14 जुलाई की है, जब रात करीब 10 बजे अजित पवार अपने चाचा शरद पवार से मिलने उनके घर पहुंचे थे।

शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने दावा किया है कि अगर प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी तो पक्का जीत जाएंगी। वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को चाहते

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *