Breaking News

नागपूर : बिजली परियोजना के 20 हजार ठेका श्रमिकों में वेतन बढौतरी से हर्ष की लहर

बिजली परियोजना के 20 हजार ठेका श्रमिकों के वेतन वढौतरी से हर्ष की लहर

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

नागपुर। महानिर्मिती कंपनी अधिनस्थ महाराष्ट्र राज्य की सभी बिजली परियोजानाओं में कार्यरत 20 हजार ठेका श्रमिकों के वेतनमान बढौतरी की खबर से समस्त ठेकेदारी कामगारों में हर्ष की लहर व्याप्त है।

भाजपा के पूर्व युवा नगराध्यक्ष .राजेश रंगारी ने महाराष्ट्र शासन द्धारा जारी अधिसूचना में बताया कि गत 24 सितंबर 2024 को मंत्रालय की बैठक में उपमुख्य मंत्री और ऊर्जा मंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता मे हूई बैठक में यह निर्णय लिया गया है।बैठक में पूर्व ऊर्जामंत्री MLC चंद्रशेखर बावनकुळे एवं महानिर्मिती कंपनी के चेयरमैन, संचालक और वरिष्ठ अभियंता अधिकारी मौजूद थे।

प्रधान सचिव ऊर्जा उघोग कामगार व खनिक कर्म विभाग के पत्र कं संकीर्ण-2024/प्रक्र 126/ऊर्जा-दि: 14/10/2024 के अनुसार पावर प्लांट में कार्यरत ठेका श्रमिकों का पगार वढौतरी 3 श्रेणियों मे भुगतान किया जाएगा? जिसमे परिमंडल 1 के कुशल श्रमिकों रुपए 15,000 तथा 64 ‘33% भत्ता अलग से भुगतान किया जाना है। उसी प्रकार परिमंडल 2 के अर्धकुशल श्रमिकों को रुपए 13,620 प्रतिदिन और अतिरिक्त 64,33% भत्ता दिया जाएगा। तथा परिमंडल 3 के अकुशल श्रमिकों को रुपए 12,317, अतिरिक्त 64,33% भत्ता दिया जाना है। भाजपा युवा नेता श्री राजेश रंगारी ने बताया कि परिमंडल 1 प्रभाग महानगर पालिका से 20 किलोमीटर के दायरे में आता है। उसी प्रकार परिमंडल 2 नगरपरिषद के 20 किलोमीटर, तथा परिमंडल 3 देहात ग्रामपंचायत के परिक्षेत्र मे आता है?

यह निर्णय महाराष्ट्र राज्य के सभी ताप विद्युत केंद्रों, वायू विद्युत केंद्र तथा जल विद्युत केंद्रों के ठेकेदारी कामगारों के लिए लागू है। उन्होंने बताया कि पिछले साल की अधिसूचना की पगार दर से बेसिक में 19% वढौतरी की गई है। पावर प्लांट के ठेकेदारी श्रमिकों के लिए इस भाजपा सरकार की कल्याणकारी योजना की खबर से तमाम ठेका श्रमिकों मे हर्ष की लहर दौड़ पडी है।

About विश्व भारत

Check Also

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-458 और स्टेट हाईवे-62 काे चौड़ा करने की मिली अनुमति

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-458 और स्टेट हाईवे-62 काे चौड़ा करने की मिली अनुमति टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

सड़ी गली सब्जी खिलाकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड

सड़ी गली सब्जी खिलाकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट छिंदवाड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *