Breaking News

RSS को लेकर BJP को लोकसभा चुनाव में हार का झटका : पार्टी ने लिया फैसला

RSS को लेकर BJP को लोकसभा चुनाव में हार का झटका : पार्टी ने लिया फैसला

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद RSS चीफ मोहन भागवत और इंद्रेश कुमार की तीखी प्रतिक्रिया आई थी जिसके बाद अब बीजेपी ने उनसे संवाद का मन बनाया है.

RSS को लेकर महाराष्ट्र BJP को लोकसभा चुनाव में पराजय का झटका के बाद पार्टी ने बडा फैसला लिया है।

लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र (Maharashtra) की सीटों पर अच्छा प्रदर्शन न कर पाने पर अब बीजेपी की प्रदेश इकाई आत्म मंथन कर रही है. इसी सिलसिले में शुक्रवार को बीजेपी (BJP) ने बैठक आयोजित की जिसमें पार्टी नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने शिरकत की. नेतृत्व ने बैठक में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बवानकुले और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) समेत पार्टी के कई नेताओं ने शिकरत की.

बैठक के दौरान कई अहम फैसले लिए गए जैसे कि महाराष्ट्र में सभी 48 लोकसभा सीट पर पार्टी द्वारा ऑब्ज़र्वर नियुक्त किया गया. सीट हारी या जीती उसपर समीक्षा की जाएगी. ⁠एक महीने के भीतर पार्टी ऑब्ज़र्वर अपनी रिपोर्ट पार्टी प्रमुख को देंगे. बीजेपी की बैठक में यह तय हुआ कि पार्टी के ख़िलाफ़ बनी नैरेटिव को तोड़ेंगे. लोगों के बीच जाकर सच्चाई बताएंगे.

BjP आरएसएस से संवाद स्थापित करने जा रही है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद आरएसएस की ओऱ से काफी तीखी प्रतिक्रिया आई थी. वहीं, बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई की बैठक में तय किया गया है कि बीजेपी ⁠मातृ संस्था (RSS व अन्य) से स्थानीय स्तर पर संवाद स्थापित किया जाएगा. मतभेदों और संवाद की कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा. ⁠राज्य में मराठा बाहुल्य क्षेत्र में विधायक, सांसद या जनप्रतिनिधि स्थानीय लोगों से समाज के प्रमुखों से बात करेंगे. बीजेपी की ओऱ से बताया गया है कि “⁠हम मन से नहीं हारे. वोट प्रतिशत और सीट में भी नहीं हारे. निगेटिव परसेप्शन से हारे जिसे काउंटर कर बाउंस बैक करेंगे. ऐसा संदेश कार्यकर्ताओं को दिया गया.”

भाजपा प्रदेश के महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे ने कहा है कि हमारे खिलाफ बडी साजिश रची गई है?

उधर, बवानकुले ने बैठक को लेकर ‘एक्स’ पर लिखा ”आज दादर स्थित वसंत स्मृति कार्यालय में पार्टी की राज्य बैठक में पीएम मोदी को उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई देने का प्रस्ताव बड़े उत्साह के साथ सर्वसम्मति से पारित किया गया. लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने पूरे मन और मेहनत से काम किया. लेकिन, हमारे खिलाफ साजिश रची गई. हमें इसकी जानकारी है हम इन सबकी समीक्षा कर रहे हैं. इसलिए किसी को भी थकने की जरूरत नहीं है. इसके बाद से पार्टी के काम में पूरी लगन से लग गए.’

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *