Breaking News

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस सांसद को घेरा

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस सांसद को घेरा

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई ।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश के संस्थानों को बर्बाद करके शिवाजी महाराज के सामने शीश झुकाने का कोई औचित्य नहीं. इस पर उपमुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस सांसद को घेरा.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस,

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने के लिए एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. इसके साथ ही उन्होंने मुंबई मेट्रो को लेकर भी पीएम मोदी की तारीफ की. वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को निशाने पर लिया.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ”मराठी को शास्त्रीय भाषा का दर्जा देने के लिए आपका धन्यवाद. मोदी जी मुंबई को जो मेट्रो मिली है वो आपकी और जापान की दोस्ती के कारण हुआ है.”

छत्रपति शिवाजी को लेकर फडणवीस का राहुल गांधी पर हमला

उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी आज कोल्हापुर में आए है. मैं राहुल गांधी को इतना ही बोलूंगा कि वो छत्रपति शिवाजी महाराज पर बोलने से पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु ने जो अपनी किताब में छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया है, उसके लिए पहले तमाम शिवप्रेमी से माफ़ी मांगे.”

राहुल गांधी ने क्या कहा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि लोगों को भयभीत कर और देश के संविधान और संस्थानों को बर्बाद करके छत्रपति शिवाजी महाराज के सामने सिर झुकाने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में शिवाजी महाराज की प्रतिमा इसलिए गिरी, क्योंकि सत्ता में बैठे लोगों की मंशा और विचारधारा गलत थी.

पीएम नरेंद्र मोदी का महाराष्ट्र दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (5 अक्टूबर) को महाराष्ट्र के दौरे पर रहे. उन्होंने राज्य के वाशिम में कृषि और पशुपालन क्षेत्र से जुड़ी करीब 23,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत की. पीएम महाराष्ट्र के एक-दिवसीय दौरे पर सुबह नांदेड़ हवाई अड्डा पहुंचे थे. यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए वाशिम गए. यहां उन्होंने पोहरादेवी स्थित जगदम्बा मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद वो संत सेवालाल महाराज और संत रामराव महाराज की समाधि पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किये.

इसके बाद प्रधानमंत्री ने बंजारा विरासत संग्रहालय का उद्घाटन किया, जिसमें बंजारा समुदाय की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित किया गया है।अधिकारियों ने बताया कि बाद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मोदी ने करीब 9.4 करोड़ किसानों को पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत 20,000 करोड़ रुपये की 18वीं किस्त जारी की.

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना 2.0 के तहत महाराष्ट्र में 19 मेगावाट क्षमता के 5 सौर पार्क का उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिन’ योजना के लाभार्थियों को भी सम्मानित किया.

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *