Breaking News

मोदी सरकार का 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा सभी बुजुर्गों के लिए सरकार ने लागू की फ्री नई योजना

Advertisements

मोदी सरकार का 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा सभी बुजुर्गों के लिए सरकार ने लागू की फ्री नई योजना

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों को एक बड़ा तोहफा दिया है सरकार ने इन सभी बुजुर्गों के लिए एक नई योजना लागू की है।

सरकार के द्वारा समय-समय पर बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए अनेक योजनाएं चलाई जाती है लेकिन हाल ही में सरकार के द्वारा 60 वर्ष से लेकर 80 वर्ष तक के बुजुर्गों के लिए एक नई योजना लागू की है इस योजना के लागू होने के बाद में आज से इस योजना का बिल्कुल फ्री में लाभ उठा सकेंगे योजना के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी शर्त नहीं है 60 से 80 वर्ष के सभी बुजुर्ग इसका लाभ ले सकेंगे।

 

प्रदेश सरकार की तरफ से 12 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी किया है इस नोटिफिकेशन के आने के बाद में सभी बुजुर्गों के मन में उत्सुकता हो गई है कि उनके लिए किस प्रकार की योजना लागू की गई है उसका लाभ उसने कैसे मिलेगा इस योजना को लागू करने का मकसद बुजुर्ग व्यक्ति परिवार पर बोझ नहीं बने और उनको सरकार की तरफ से लाभ देकर सम्मान दिया जा सके इसलिए योजना को लागू किया गया है।

 

शासन उप सचिव परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग, प्रदेश सरकार के पत्रांक प. 17 (4) परि/ 2023 (5784) जयपुर, दिनांक 12.03.2024 के माध्यम से वित्त ( व्यय – 2) विभाग की आई.डी. संख्या 162400544 दिनांक 11.03.2024 के द्वारा प्रदेश के 60 से 80 वर्ष तक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में रोडवेज बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत छूट को बढाकर 50 प्रतिशत किये जाने की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई हैं।

 

उक्तानुसार प्राप्त स्वीकृति के क्रम में प्रदेश के 60 से 80 वर्ष तक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य की सीमा में निगम की बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत छूट को बढाकर 50 प्रतिशत किये जाने की स्वीकृति प्रदान की जाती है। उक्त रियायती यात्रा सुविधा आर. एफ. आई.डी. कार्ड के माध्यम से देय होगी।

 

इस प्रकार 60 से 80 वर्ष तक के सभी वरिष्ठ जनों को अब किराया सिर्फ 50% लिया जाएगा यह एक बुजुर्गों के लिए बहुत ही अच्छी योजना है जो सरकार की तरफ से लागू की गई

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

मतदानावर होणार उष्णतेचा परिणाम? हवामान विभागाचा इशारा

भारतीय हवामान विभागाने (आयएमडी) एप्रिल ते जूनदरम्यान देशातील बहुतांश भागात उष्णतेची लाट येण्याची शक्यता वर्तवली …

टोलनाके होणार बंद? नवी यंत्रणा कशी असेल?

केंद्र सरकारने पथकर संकलनासाठी ग्लोबल पोझिशनिंग सिस्टीम (जीपीएस) आधारित यंत्रणा आणण्याची योजना आखली आहे. ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *