Breaking News

जनसभा में संसद नकुलनाथ ने दिखाया भाजपा का असली चेहरा

Advertisements

वनग्राम अनहोनी विशाल जनसभा में संसद नकुलनाथ ने दिखाया भाजपा का असली चेहरा

Advertisements

टेकचंद सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:।अपनी प्रयोजित सभाओं में सार्वजनिक मंचों से और तरह-तरह की तस्वीरों में गरीबों के मसीहा, किसानों के साथी, बहनों के भाई बनने वाली भाजपा नेताओं ने 20 वर्षों में कभी भी न तो हमारे जिले की जनता से सच बोला और न ही सच्चाई बताई। जहां-जहां वे हारते रहे उसका दोष कांग्रेस पर लगाया और जहां-जहां कांग्रेस ने विकास किया उस विकास पर अपना ठप्पा लगाया है। मेरा संसदीय क्षेत्र ही एक ऐसा क्षेत्र है जिसका विकास पूरे भारत में दिखता है और इस विकास के भागीरथ श्री कमलनाथ जी है इसीलिये भाजपा के नेता छिन्दवाड़ा मॉडल देखने आते हैं।

उक्त उदगार आज जिले के सांसद नकुलनाथ ने आदिवासी अंचल के ग्राम तेंदनी व अनहोनी में आयोजित विशाल जनसभा में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि “आप खुद अपनी आंखों से देख रहे हैं कि सच्चाई यही है कि आज भी आदिवासियों पर अत्याचार हो रहे हैं, बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है, प्रदेश में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है और किसान दुगनी आय का धोखा खाकर लागत भी नहीं निकाल पा रहा है। ये भाजपा का असील चेहरा है। अपने उदबोधन में सांसद ने कहा कि श्री कमलनाथ ने कभी घोषणायें नहीं की उन्होंने तो निरंतर कार्य किये हैं और आज भी कर रहे हैं ताकि हमारे जिले का भविष्य और बेहतर हो सके। मैं भी उनके मार्गदर्शन में निरंतर अपने संसदीय क्षेत्र के परिवारजनों की खुशहाली और उन्नति के लिये कार्य कर रहा हूं। आगे भी इसी तरह कार्य करता रहूं इसके लिये आप सभी का प्यार और आशीर्वाद मुझे अवश्य मिलना चाहिये इसके लिये मैं आप लोगों से केवल यही कहना चाहता हूं कि 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर आप मुझे पुन: सेवा का अवसर प्रदान करें ताकि मैं अपने तेंदनी माल व अनहोनी क्षेत्र के विकास को दोगुनी गति से आगे बढ़ा सकूं।

माता मंदिर में की पूजा अर्चना:-सांसद नकुलनाथ ने अनहोनी के गर्म कुण्ड पहुंचकर सर्वप्रथम माता मंदिर पहुंचकर माथा टेका, उन्होंने विशेष पूजा अर्चना कर माता रानी से जिले की खुशहाली के लिये कामना की। सिद्ध अनहोनी माता मंदिर पहुंचकर माथा टेका और पूजा अर्चना कर जिले की खुशहाली, सुख, शांति व प्रगति के लिये ईश्वर से कामना की।सांसद श्री नाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि भाजपा की सरकार में किस तरह आदिवासी उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं आज की स्थिति में 20 हजार से अधिक आदिवासी उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं हमारे आदिवासी भाई न्याय के लिये भटक रहे हैं परन्तु भाजपा की सरकार मौंन है। मैं तो इस मंच से सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि आपके और नाथ परिवार के तीन पीढ़ियों के परिवारिक सम्बंध है और इन्हीं सम्बंधों को आधार मानकर व जिले के विकास के लिये आप सभी को 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर मुझे पुन: सेवा का अवसर प्रदान करें। आयोजित जनसभाओं को मप्र शासन के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने भी सम्बोधित किया।

 

-अमरवाड़ा के पौनार में हुई ऐतिहासिक जनसभा

अमरवाड़ा ही नहीं जिले के आदिवासी अंचल के अंतिम छोर तक सड़क का निर्माण व विद्युतीकरण के कार्य किये, पेयजल व सिंचाई हेतु तालाब व जलाशय का निर्माण कराया ताकि किसान आर्थिक रूप से मजबूत बने तभी ही तो किसान का बेटा शहर जाकर अच्छी पढ़ाई कर पायेगा। आप सभी के प्यार और सहयोग से मैं मुख्यमंत्री बना तो पहली किश्त में छिन्दवाड़ा के 80 हजार किसानों का कर्ज माफ किया और हजारों करोड़ रुपयों से अधिक की राशि छिन्दवाड़ा के विकास के लिये दी।

 

उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमरवाड़ा के पौनार में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने सारगर्भित उदबोधन में आगे कहा कि पिछले 44 वर्षों में मैंने जो विकास के कार्य कराये हैं वे सभी आप लोगों के सामने हैं। अगर मैं अमरवाड़ा की बात करूं तो यहां नवोदय विद्यालय, सौ बिस्तरों का अस्पताल, शासकीय विद्यालय एवं महाविद्यालय , अम्बुजा सीमेंट का स्किल सेंटर के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण दिलाकर रोजगार से जोड़ा जा रहा है।

अमरवाड़ा व हर्रई विकासखण्ड को नरसिंहपुर नेशनल हाईवे से जोड़ने के साथ ही आंतरिक सड़कों का निर्माण, सौ बिस्तरों का अस्पताल, वनोपज को नई पहचान, हर्रई में 123 केवी का विद्युत स्टेशन, गौरपानी, पटनिया व कोहपानी सहित अन्य स्थानों पर जलाशय का निर्माण, आंचल कुण्ड धाम का विस्तार व हर्रई से तामिया रोड का निर्माण हुआ है। यह सबकुछ आप लोगों के सहयोग से ही पूर्ण हो पाया है किन्तु आगे भी बहुत कुछ करना शेष है जिसके लिये हम सभी एकजुट होकर साथ-साथ चलना होगा तभी हम अपने आदिवासी अंचलों का और विकास कर पायेंगे। मैं, आप और नकुलनाथ साथ मिलकर विकास की इस यात्रा को और आगे बढ़ायेंगे। जैसा प्यार और विश्वास आप लोगों ने मुझे दिया है वहीं प्यार और विश्वास नकुलनाथ को भी दें साथ ही 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर पुन: नकुलनाथ को विजयी बनायें।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि मैंने जिले के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिये तकनीकी शिक्षा दिलाने के प्रयास बहुत पहले ही कर दिये थे। जिला मुख्यालय पर अनेक स्किल सेन्टर संचालित हो रहे हैं जहां से पांचवी अथवा आठवीं उत्तीर्ण युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार से जुड़ सकता है। इतने स्किल सेन्टर देश के किसी अन्य जिले में नहीं है। यह हमारे छिन्दवाड़ा के लिये गर्व का विषय है। हम आगे भी विकास को इसी रफ्तार से जारी रखेंगे। आयोजित जनसभा में स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

 

छिन्दवाड़ा:- लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। स्टार प्रचारकों की सूची में छिन्दवाड़ा से भी नाम शामिल है जिन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है। लोकसभा प्रत्याशियों के पक्ष में बेहतर प्रचार-प्रसार करने के साथ ही आयोजित जनसभाओं में भी सम्मिलित होंगे।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। केन्द्रीय नेतृत्व की ओर से लोकसभा चुनाव के लिये जारी की गई स्टार प्रचारकों की इस सूची में छिन्दवाड़ा से दो और नाम शामिल किये हैं जिसमें छिन्दवाड़ा संसदीय क्षेत्र से सांसद नकुलनाथ का नाम भी शामिल है।

 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता गंगाप्रसाद तिवारी का भी नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है। इसके अतिरिक्त 38 स्टार प्रचारकों में देशभर के कांग्रेस के वे नेता शामिल है जिनकी मुद्दों पर बेहतर पकड़ के साथ वाक्चातुर्य भी है। सांसद नकुलनाथ स्वयं छिन्दवाड़ा संसदीय सीट से प्रत्याशी है और वे निरंतर मतदाताओं के बीच प्रचार-प्रसार में जुटे हुये हैं।

नकुल-कमलनाथ के प्रति देवीलाल ने जताई निष्ठा छिन्दवाड़ा:- जुन्नारदेव विधानसभा के कर्मठ कार्यकर्ता ने मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के प्रति निष्ठा जताते हुये उन्होंने सांसद नकुलनाथ के चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। अपनी निष्ठा व लगन के साथ चुनाव मैदान में उतरे देवीलाल उइके लगातार मतदाताओं से सम्पर्क कर उन्हें पूर्व सीएम कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ के द्वारा बीते 44 वर्षों में कराये गये विकास कार्यों से बनकर तैयार हुये हमारे छिन्दवाड़ा मॉडल की जानकारी दे रहे हैं साथ ही इस विकास यात्रा को निरंतर जारी रखने के लिये मतदाताओं से अपील भी कर रहे हैं कि 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर पुन: नकुलनाथ को सांसद बनायें।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

छत्रपती संभाजीनगरमध्ये सेनेच्या चंद्रकांत खैरेचं पारडं जड?भुमरे आणि जलील यांचे काय होणार?

मराठवाड्याची राजधानी अशी छत्रपती संभाजीनगर शहराची आजची ओळख असली तरी ती पहिली ओळख नाही. हे …

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *