Breaking News

मैंने समाज के हर वर्ग के साथ न्याय किया है? पूर्व सीएम कमलनाथ के उदगार

Advertisements

मैंने समाज के हर वर्ग के साथ न्याय किया है? पूर्व सीएम कमलनाथ के उदगार

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:- मैंने समाज के हर वर्ग के साथ न्याय किया है, चाहे वह किसान हो, युवा हो या फिर समाज के अन्य कोई भी वर्ग हो। विकास के कार्यों में कभी भेदभाव नहीं किया। शहर की चौड़ी सड़कों से लेकर चमचमाते हुये चौक-चौराहें भी इस बात के गवाह है कि मैंने छिन्दवाड़ा के विकास की खातिर अपनी जवानी समर्पित कर दी, अपना स्वास्थ्य नहीं देखा और परिवार भी नहीं देखा। आज इस मंच से पुन: कह रहा हूं कि अपनी आखिरी सांस तक छिन्दवाड़ा की सेवा करता रहूंगा।

 

उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने शहर के ऊंटखाना, गुलाबरा व राजपाल चौक में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में व्यक्त किये। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आयोजित तीनों नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि अभी भी छिन्दवाड़ा के लिये बहुत कुछ करना शेष है जिसे हम मिलकर पूरा करेंगे। मुझे सबसे बड़ी चिंता उन नौजवानों की है जिनके माता-पिता ने अपनी पूंजी खर्च कर इस उम्मी से पढ़ाया कि वे रोजगार से जुड़ेंगे, नौकरी पा सकेंगे किन्तु सरकार की गलत नीतियों के चलते युवा बेरोजगार भटक रहे हैं। भाजपा के लोग आकर बहुत कुछ कहेंगे परन्तु सच्चाई तो आप सभी के सामने हैं। उन्होंने कहा था 450 रुपय में सिलेण्डर देंगे आज तक नहीं दिया। इसीलिये मैं कहता हूं सत्य और असत्य सबकुछ आपके सामने हैं। शहर की आंतरिक सड़कों से लेकर ग्रामीण सड़कों तक, स्कूल से लेकर कॉलेज तक और मेडिकल कॉलेज से लेकर विकासखण्ड स्तर पर अस्पताल तक सबकुछ आप लोगों के सामने हैं। मैंने कभी घोषणा नहीं की केवल काम किये और जो किया व निष्पक्ष किये हैं।

 

छिन्दवाड़ा:- जिले के युवा सांसद श्री नकुलनाथ ने आज नगर के वार्ड क्रमांक 7, 11, 13 एवं 14 में नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुये भाजपा की विकास विरोधी सोच को उजाग किया। उन्होंने उपस्थित जनसामान्य से कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ और मैंने सपना देखा था कि छिन्दवाड़ा मेडिकल का हब बनें इसीलिये हमने चौदह सौ करोड़ रुपये की राशि मेडिकल कॉलेज के लिये स्वीकृत की, किन्तु सत्ता में आते ही भाजपा ने इस राशि में कटौती कर उसे आधा कर दिया। सांसद श्री नकुलनाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि विकास के अनेकों कार्य आपकी आंखों के सामने हुये हैं, ग्रामीण सड़कों से लेकर नेशनल हाईवे तक आप सभी के सहयोग व आशीर्वाद से ही बने हैं। आगे भी होते रहेंगे। यह लोकसभा चुनाव छिन्दवाड़ा के भविष्य और विकास का चुनाव है।

 

आज का दौरा कार्यक्रमदिनांक 07 अप्रैल को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का प्रात: 10 बजे पौनार (अमरवाड़ा) में आगमन होगा, जहां वे आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, तदोपरांत उनका शिकारपुर आगमन होगा जिसके पश्चात वे जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जबकि सांसद नकुलनाथ एवं मप्र शासन के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन का प्रात: 10.30 बजे ग्राम तेंदनी माल (सिंगोड़ी), प्रात: 11.45 बजे अनहोनी (तामिया) आगमन होगा जहां वे आयोजित जनसभाओं में सम्मिलित होंगे। तदोपरांत उनका शिकारपुर आगमन होगा। दोपहर 3 बजे सांसद नकुलनाथ एवं मप्र शासन के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन का चांगोबा (नान्दनवाड़ी), अपरान्ह 4 बजे सोनमऊ (मोहखेड़-पांढुर्ना) में आयोजित कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। अपरान्ह 4.30 बजे नेताद्वय का शिकारपुर आगमन होगा। सांय 6 बजे नगर के पातालेश्वर मंदिर एवं सांय 6.45 बजे मोहन नगर व रात्रि 7.20 बजे शनिचरा बाजार पहुंचेंगे

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

छत्रपती संभाजीनगरमध्ये सेनेच्या चंद्रकांत खैरेचं पारडं जड?भुमरे आणि जलील यांचे काय होणार?

मराठवाड्याची राजधानी अशी छत्रपती संभाजीनगर शहराची आजची ओळख असली तरी ती पहिली ओळख नाही. हे …

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *