Breaking News

डबल इंजिन की सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार सब कुछ डबल किया है ? नकुलनाथ का आरोप

Advertisements

डबल इंजिन की सरकार ने महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार सब कुछ डबल किया है ? नकुलनाथ का आरोप

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:- पांढुर्ना रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टॉपेज की संख्या बढ़ाई गई साथ ही रैक भी लगने प्रारम्भ हुये तब हमारे पांढुर्ना व सौंसर क्षेत्र से संतरा की फसलें देश के कोने-कोने तक पहुंची और बाद में विदेशों तक पहुंच पाई यह सबसे बड़ी उपलब्धि है यह सबकुछ पूर्व सीएम कमलनाथ की वजह से सम्भव हुआ यह बात तो आप सभी जानते हैं।

 

भाजपा ने तो कोरोना के समय ही अनेकों ट्रेनों के स्टॉपेज हटा दिये थे जिन्हें वापिस चालू कराने के लिये हम सब ने सामूहिक प्रयास किये हैं। आगे भी इस तरह अपने हक और अधिकार के लड़ते हुये आगे बढ़ेंगे तभी तो हम मंजिल तक पहुंचेंगे।

 

उक्त उदगार आज जिले के सांसद नकुलनाथ ने पांढुर्ना के चाटवा में आयोजित विशाल जनसभा में व्यक्त किये। जिले के युवा सांसद नकुलनाथ ने आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि डबल इंजिन की सरकार का झांसा देकर अच्छे दिन का वादा करने वालों ने जनता पर बेतहाशा महंगाई डालकर उन्हें कंगाल कर दिया। डबल इंजिन वाली सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अत्याचार डबल हुये हैं और अच्छे दिन का जुमला भी हवा हुआ है।

 

अब इस बार गारंटी और वारंटी देकर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है, किन्तु मुझे मेरे संसदीय क्षेत्र के परिवारजनों पर पूर्ण विश्वास है कि वे 19 अप्रैल को पंजे की बटन दबाकर मुझे पुन: सेवा का अवसर प्रदान करेंगे। क्योंकि आपका और नाथ परिवार कोई राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। समय के साथ इस रिश्ते की डोर और मजबूत हो रही है। हम सभी बीते 44 वर्षों से साथ-साथ चलें है इसीलिये आज यहां तक पहुंच पाये हैं। कमलनाथ जी के प्रयासों से औद्योगिक विकास केन्द्र खैरीतायगांव (बोरगांव) में बड़े-छोटे लगभग 100 औद्योगिक इकाइयां संचालित हो रही है।

 

इसी प्रकार रेमंड फैक्ट्री, फूड पार्क खैरीतायगांव (बोरगांव), औद्योगिक क्षेत्र लहगडुआ (छिन्दवाड़ा) में 12 इकाइयों को भूमि उपलब्ध है तो वहीं वर्षों पहले हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड की स्थापना पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के अथक प्रयासों से हो पाई जिसमें अनेकों लोग रोजगार से जुड़े हुये हैं। आगे भी हम विकास की इस यात्रा को निरंतर जारी रखेंगे, चाहे विरोधी इमें रोकने का कितना भी प्रयास कर लें वे सफल भी नहीं हो पायेंगे।

 

सांसद नकुलनाथ ने आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये आगे कहा कि मेरे पिता आदरणीय कमलनाथ जी ने अपनी जवानी जिले के विकास के लिये समर्पित कर दी ताकि हमारे जिले का नाम हो और एक पहचान हो, आप लोगों ने भी उनका कांधे से कांधा मिलाकर पूरा सहयोग किया आज जब हम मॉडल जिले के रूप में प्रदेश ही नहीं अपितु देश में भी पहचाने जाने लगे तब भाजपा के लोग आकर विकास का झूठा सपना दिखा रहे हैं, अगर इन्हें हमारे जिले की इतनी ही चिंता थी और हैं तो पिछले 20 वर्ष से राज्य और 10 वर्ष से केन्द्र में भाजपा की सरकार है क्यों छिन्दवाड़ा के लिये कुछ नहीं किया।

 

जब कमलनाथ जी की पंद्रह माह की सरकार थी जब इनकी ही पार्टी के अध्यक्ष ने यह आरोप लगाया था कि कमलनाथ जी सारी योजनायें और परियोजनायें छिन्दवाड़ा लेकर जा रहे हैं तो फिर आज यही लोग विकास से कैसे मुकर सकते हैं। सांसद श्री नाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि जब ये लोग आपके बीच वोट मांगने आये तो उनसे जवाब अवश्यक मांगियेगा कि आपकी घोषणायें और वादे कब पूरे होंगे। आयोजित जनसभा को जिले के पूर्व प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, पूर्व पांढुर्ना विधायक जतन उइके व वर्तमान विधायक निलेश उइके ने भी सम्बोधित किया।

 

नगर शक्तिपीठ बड़ी माता मंदिर पहुंचे सांसद नकुलनाथ-शक्ति की आराधना की नकुलनाथ ने

 

छिन्दवाड़ा:- शक्ति की भक्ति और माता रानी की आराधना के पर्व नवरात्र पर माता रानी के दर्शन व पूजन अर्चन करने छोटी बाजार स्थित बड़ी माता मंदिर पहुंचे नकुलनाथ। सांसद नकुलनाथ ने नगर शक्तिपीठ छोटी बाजार स्थिति बड़ी माता मंदिर पहुंचकर पूजा, अर्चना व माता रानी की आराधना की। माता रानी के चरणों में माथा टेका और जिले, प्रदेश व देश के लिये खुशहाली एवं युवाओं के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ ही किसान भाइयों के लिये सम्पन्नता मांगी। माता रानी के दिव्य दर्शन के उपरांत सांसद नकुलनाथ ने उपस्थित भक्तजनों से चर्चा भी की है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का हैरान करने वाला जवाब

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का …

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *