Breaking News

निर्विरोध राज्यसभा सदस्य बनी DCM अजितदादा की धर्म पत्नी सुनेत्रा पवार

निर्विरोध राज्यसभा सदस्य बनी DCMअजितदादा की धर्म पत्नी सुनेत्रा पवार

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

नई दिल्ली। महाराष्ट्र राज्य के उपमुख्य मंत्री अजित दादा पवार की धर्म पत्नि सौ सुनेत्रा पवार केंद्र मे निर्विरोध राज्य सभा सांसद चुन ली गई हैं।

प्रफुल्ल पटेल के इस्तीफे से खाली हुई राज्यसभा सीट पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार एनसीपी से निर्विरोध चुनी गई हैं. इस सीट के लिए केवल सुनेत्रा का ही आवेदन मिला था. बारामती से पराजय हाथ लगी थी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार एनसीपी से 18 जून को निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुनी गईं. रिटर्निंग ऑफिसर और महाराष्ट्र विधानमंडल सचिवालय के सचिव जितेंद्र भोले ने उच्च सदन के लिए उनके निर्वाचन की घोषणा की. इस पद के लिए केवल सुनेत्रा पवार का ही आवेदन प्राप्त हुआ था.

सुनेत्रा पवार के चुने जाने से बारामती में अब 3 सांसद हैं. वरिष्ठ नेता शरद पवार भी राज्यसभा सांसद हैं. अब बारामती के लोगों का ध्यान इस बात पर है कि शरद पवार के साथ-साथ ननद और भाभी बारामती के विकास के लिए क्या भूमिका निभाएंगे.

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में पूरे देश की नजर बारामती लोकसभा सीट पर थी. लोकसभा चुनाव में उन्होंने 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे, जिनमें से उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार को बारामती से मैदान में उतारा गया था.

हालांकि, सुप्रिया सुले ने सुनेत्रा पवार को बड़े अंतर से हरा दिया. इसी बीच, प्रफुल्ल पटेल के इस्तीफे से राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई. इस सीट पर महायुति (NDA) ने बारामती में अजित पवार का प्रभाव बनाए रखने के लिए सुनेत्रा पवार को निर्विरोध चुनने का निर्णय लिया. इसके बाद अजित पवार ने सुनेत्रा पवार का नामांकन दाखिल कराया. एकमात्र आवेदन प्राप्त होने के कारण सुनेत्रा पवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया.बारामती लोकसभा सीट के नतीजे मिलने के बाद इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला ननद और भाभी के बीच था. बारामती से शरद पवार ने अपनी बेटी सुप्रिया सुले को और अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बनाया था. लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को सामने आये, जिसके नतीजों ने सभी को हैरान कर दिया. सुप्रिया सुले (एनसीपी) को 7,32,312 वोट मिले जबकि सुनेत्रा पवार (अजित पवार की पार्टी NCP) को 5,73,979 वोट मिले. सुप्रिया सुले ने सुनेत्रा पवार को 1.5 लाख से ज्यादा वोटों से हराया.

About विश्व भारत

Check Also

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

नितीन गडकरी ने दी ठेकेदारों को वार्निंग

नितीन गडकरी ने दी ठेकेदारों को वार्निंग टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट   गाजियाबाद ।केंद्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *