Breaking News

BjP प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले के बयान पर शरद पवार का अमित शाह पर निशाणा

BjP प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले के बयान पर शरद पवार का अमित शाह पर निशाणा

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। भाजपा महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले के बयान पर NCP चीफ शरद पवार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर तंज कसा हैं।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने शरद पवार पर हमला करते हुए कहा था कि अमित शाह की आलोचना करना सूरज को दीपक दिखाने जैसा है. इस पर अब शरद पवार ने फिर से तंज कसा है.

महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ दिनों से एनसीपी नेता शरद पवार और बीजेपी नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. महाराष्ट्र बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले के बयान पर एनसीपी (SP) प्रमुख ने फिर से प्रतिक्रिया दी है. सूरज को दीपक दिखाने वाली बात पर शरद पवार ने कहा, ”हमने महाराष्ट्र की जेल में ‘वह’ दीया देखा है”.

दरअसल एनसीपी (SP) प्रमुख शरद पवार ने जब गृहमंत्री अमित शाह के आरोपों पर हमला बोला तो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने भी उन्हें कड़ा जवाब दिया था. उन्होंने शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा, ”अमित शाह की आलोचना करना सूरज को दीपक दिखाने जैसा है”.

बीजेपी नेताओं और शरद पवार के बीच आरोप प्रत्यारोप

एबीपी माझा के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शरद पवार पर भ्रष्टाचार को लेकर हमला बोला था. शाह ने शरद पवार को भ्रष्टाचार का सरदार तक कह दिया था. शाह के आरोपों पर शरद पवार ने भी जवाब देते हुए कहा था कि वह तड़ीपार नेता हैं. जिसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने शरद पवार की कड़ी आलोचना की थी. बीजेपी नेता बावनकुले ने कहा कि अमित शाह की आलोचना करना सूरज को दीपक दिखाने जैसा है.

*क्या गिर जाएगी केंद्र सरकार?*

यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्र सरकार गिर जाएगी? छत्रपति संभाजीनगर में शरद पवार ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि केंद्र सरकार गिरेगी या नहीं, जब तक नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू मोदी के साथ हैं, सरकार के लिए कोई समस्या नहीं है. पहले सत्ता मोदी के हाथ में थी, अब हिस्सेदार मिल गये हैं.”

*विधानसभा चुनाव पर क्या बोले पवार?*

यह कहते हुए कि राज्य के लोग राज्य में बदलाव चाहते हैं, शरद पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में, कुछ भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रुख अपनाया था कि हमें संविधान बदलने के लिए 400 सीटें चाहिए. अब जब विधानसभा चुनाव हो रहे हैं तो लोगों को लग रहा है कि राज्य में अब बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा, ”विधानसभा चुनाव से पहले महाविकास अघाड़ी के तौर पर मिलकर चुनाव लड़ने की हमारी प्रक्रिया शुरू हो गई है.”

*अजित पवार को लेकर क्या बोले शरद पवार?*

यह पूछे जाने पर कि क्या अजित पवार के साथ गए विधायक चुनाव में फिर से शामिल होंगे? शरद पवार ने कहा कि कई लोगों को लगता है कि वे रास्ता भटक गए हैं, इसलिए वे वापस आना चाहते हैं. कुछ लोगों ने पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है. लेकिन हम इस बारे में जल्दबाजी में निर्णय लेने की मानसिकता में नहीं हैं. जिन लोगों ने अतिवादी रुख अपनाया, उन पर विचार किया जा रहा है.”

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *