Breaking News

शरद पवार गुट में शामिल हुए हर्षवर्धन पाटिल तो DCM अजितदादा ने क्या कहा?

शरद पवार गुट में शामिल हुए हर्षवर्धन पाटिल तो DCM अजितदादा ने क्या कहा?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई।पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार गुट में शामिल हुए हर्षवर्धन पाटिल तो BJP ने घेरा और अजित पवार ने भी जमकर तंज. कसते रह गए हैं।

बीजेपी ने हर्षवर्धन पाटिल के पार्टी छोड़कर शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) में शामिल होने के पीछे उनकी सत्ता के लिए व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।यह खबर महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रशेखर बावनकुळे को भी भलीभांति मालुम था कि हर्षवर्धन पाटील NCP मे जाने की तैयारी में सैं परंतु इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

महाराष्ट्र में हर्षवर्धन पाटिल के बीजेपी छोड़कर शरद पवार गुट में शामिल होने के बाद इस पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने सोमवार (7 अक्टूबर) को पार्टी के पूर्व नेता और एनसीपी (एसपी) में शामिल हुए हर्षवर्धन पाटिल की सत्यनिष्ठा पर सवाल उठाया, जिन्होंने महायुति उम्मीदवार के खिलाफ लोकसभा चुनाव में सुप्रिया सुले की अप्रत्यक्ष रूप से मदद करने की बात स्वीकार की है.

बीजेपी ने पाटिल के पार्टी छोड़कर शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) में शामिल होने के पीछे उनकी ‘‘सत्ता के लिए व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा’’ को जिम्मेदार ठहराया. बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा, ‘‘हर्षवर्धन पाटिल की टिप्पणी शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (एसपी) के लिए भी चौंकाने वाली हो सकती है, क्योंकि उन्होंने उस बीजेपी के प्रति निष्ठा नहीं दिखाई, जिसने उन्हें सम्मान और पद दिया था.’’

अजित पवार ने भी हर्षवर्धन पाटिल पर कसा तंज

उधर, इसे लेकर एनसीपी प्रमुख और डिप्टी सीएम अजित पवार ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, ”पूर्व विधायक पाटिल इंदापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट चाह रहे थे. इंदापुर में एनसीपी (एसपी) में शामिल होने के मौके पर पाटिल ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले की जीत सुनिश्चित करने में अपने ‘‘अप्रत्यक्ष’’ समर्थन को वस्तुतः स्वीकार किया.

हर कोई विधायक बनने की आकांक्षा रखता है-अजित पवार

सतारा में पत्रकारों से बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि पाटिल ने सोचा होगा कि इंदापुर निर्वाचन क्षेत्र मौजूदा विधायक को आवंटित किया जा सकता है, क्योंकि हर कोई विधायक बनने की आकांक्षा रखता है. लोकसभा चुनाव के दौरान सुले को ‘‘अप्रत्यक्ष समर्थन’’ देने संबंधी पाटिल की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर पवार ने यह कहते हुए जवाब देने से मना कर दिया कि उन्होंने इस टिप्पणी के बारे में नहीं सुना.

बता दें कि सुप्रिया सुले ने लोकसभा चुनाव में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को उनके गृह क्षेत्र बारामती से 1.5 लाख से अधिक मतों से हराया था. महायुति में बीजेपी, शिवसेना और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल हैं. विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी में एनसपी (एसपी), शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस शामिल हैं.

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *