Breaking News

एनकाउंटर के भय से भयभीत उत्तरप्रदेश के हजारों दुर्दांत अपराध-माफिया समर्पण के लिए जेल की कतारों मे

Advertisements

लखनउ। उत्तरप्रदेश में दुर्दांत अपराध-माफिया की दर ने न केवल नागरिकों को बल्कि मंत्रियों को भी परेशान कर रखा है। अपराधियों द्वारा कानून और व्यवस्था की घोर अवहेलना के कारण पूरे राज्य में मुठभेड़ हुई, जिसने गुंडों के बीच अत्यधिक भय पैदा कर दिया है जो अब अपना मन बदल रहे हैं और गोलियों से मौत पर आत्मसमर्पण करने का विकल्प चुन रहे हैं। गोपनीय सूत्रों के तर्कसंगत बयान से पता चलता है कि एनकाउंटर के भय से सैंकडों खुंखार अपराध-माफिया भूमिगत होने की खबर है। इसके अलावा अनेकों अपराधी तत्वों ने महाराष्ट्र के मुंबई, कोलकाता और बेंगलोर पलायन करने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Advertisements

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 20 मार्च, 2017 से 31 जनवरी, 2018 के बीच राज्य में 1,144 मुठभेड़ हुई हैं। इन मुठभेड़ों के परिणामस्वरूप, 34 अपराधी मारे गए हैं, और 2,744 अन्य गिरफ्तार किए गए हैं। राज्य। चार पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई और 247 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ आगरा, मेरठ, लखनऊ, इलाहाबाद, बरेली, गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी में हुई।

Advertisements

इन खूंखार अपराधियों के रवैये में बदलाव इसलिए आया है क्योंकि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली वर्तमान राज्य सरकार ने पुलिस को अपराधियों से निपटने और उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने के लिए “फ्री हैंड” दिया है।

*गुंडे अपनी जान बचाने के लिए अब ये कर रहे हैं आत्मसमर्पण*

सरेंडर करने के लिए गुंडे बदमाश और भू-माफिया पुलिस थानों तथा जेलों मे लाइन लगा रहे हैं, जिसके बारे में यूपी पुलिस ने भी कुछ देर पहले ट्वीट किया था. सलमान खान-स्टारर दबंग से प्रसिद्ध एक-लाइनर का हवाला देते हुए, ट्वीट में कहा गया, “पुलिस से नहीं, क्राइम से डर लगता है साहब।”

पुलिस से नहीं, क्राइम से डर लगता है साहेब

यह कोई कवायद नहीं है। यह बताया गया है कि कुछ वास्तव में खतरनाक और दुर्दांत अपराधी, जिनके पीछे पुलिस लंबे समय से बेसब्री से प्रतीक्षा कर रही थी, उन्होंने खुद ही पुलिस की जांच में तेजी लाने में मदद करने का वादा करना शुरु कर दिया है।
उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले और उसके आस-पास कुछ ठग और गुंडे लहरपुर कोतवाली पुलिस थाने में “अपनी हाजिरी लगा रहे हैं” और नियमित रूप से ऐसा कर रहे हैं। वे स्वेच्छा से न केवल सहयोग कर रहे हैं बल्कि पुलिस को मुसीबत से बाहर रहने में भी मदद कर रहे हैं।

*स्टेशन और धर्मशालाओं मे भिखारियों के वेष मे सोना*

अधिकांश समय जब एक अपराधी पुलिस थाने में रात बिताता है तो वह उनकी इच्छा के विरुद्ध होता है,(जाहिर है)। लेकिन अब ऐसा लगता है कि बाजी पलट गई है क्योंकि आनंद कुलकर्णी, पुलिस अधीक्षक ने यह कहकर चौंका दिया थि कि “कुछ तो

*अपराधी यहां पुलिस स्टेशन और अनेक धर्मशालाओं मे सोते है।*

कुलकर्णी ने समाचार पत्रों को बताया,”लहरपुर कोतवाली के अपराधियों ने पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज करना शुरू कर दिया है। कुछ रात में भी वहां रहते हैं और जांच में पुलिस की मदद भी करते हैं। उन्होंने किसी भी अपराध में शामिल नहीं होने का संकल्प लिया है और पुलिस भी उनके सुधार की सराहना करती जा रही है। कुल मिलाकर उत्तरप्रदेश के पेशेवर अपराधी और भू-माफिया एनकाउंटर के भय से भयभीत होकर भागे भागे उधर उधर भागते अपना चेहरा-मुंह छिपाते फिर रहे है।

*अपराधियों ने बेहतर जीवन जीने की शपथ ली*

दुर्दांत और खुंखार अपराधी ठग, गैंगस्टर और ‘मोस्ट वांटेड’ अपराधी अब स्वेच्छा से यूपी के एक पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट करते हैं और वे अपराधिक गतिविधियों में शामिल नहीं होने की शपथ ले रहे है और सम्मानजनक जीवन जीने का संकल्प ले रहे है। लगभग 20,000 से भी अधिक अपराधी, जिनके नाम पुलिस के पास दर्ज हैं, “खूंखार” के रूप में सूचीबद्ध हैं। उनमें से कुछ के खिलाफ हत्या के मामले भी दर्ज हैं, जहां 449 मुठभेड़ों के परिणामस्वरूप 22 अपराधी मारे गए, 155 घायल हुए और 985 गिरफ्तार किए गए है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

महिला से अनेक मर्तबा किया दुष्‍कर्म?अपराधी प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार

महिला से अनेक मर्तबा किया दुष्‍कर्म?अपराधी प्रॉपर्टी डीलर गिरफ्तार टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट दिल्ली। …

पतीच्या मित्राकडून विवाहितेवर अत्याचार

यवतमाळ जिल्ह्यात धक्कादायक घटना समोर आली आहे. पतीच्या एका प्राध्यापक मित्राने विवाहितेस पेढ्यात गुंगीचे औषध …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *