Breaking News

यूरोप दौरे पर राहुल गांधी ने भारत के खिलाफ उगला जहर

Advertisements

यूरोप दौरे पर राहुल गांधी ने भारत के खिलाफ उगला जहर

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

बेल्जियम। अपनी यूरोप यात्रा के दौरान बेल्जियम पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरु किया और कहा कि लोकतांत्रित संस्थाओं पर पर चौतरफा हमला हो रहा है और देश के लोकतांत्रिक ढांचे को दबाने की कोशिश पर यूरोपीय संघ के हलकों में भी चिंता है.

शुक्रवार को ब्रसेल्स प्रेस क्लब में एक प्रेस ब्रीफ़िंग के दौरान रूस यूक्रेन संघर्ष पर भारत सरकार की मौजूदा नीति से सहमति जताई.दिल्ली में हो रहे जी-20 शिखर सम्मेलन में डिनर पर कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किए जाने को राहुल गांधी ने ‘विपक्ष की अवहेलना’ बताया है.

राहुल गांधी ने कहा, “उन्होंने विपक्ष के नेता को आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है. यह आपको कुछ बताता है. यह आपको बताता है कि वे भारत की 60% आबादी के नेता को महत्व नहीं देते हैं. यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में लोगों को सोचना चाहिए – उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता क्यों महसूस हो रही है और इसके पीछे किस प्रकार की सोच है.”

भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को जी-20 शिखर सम्मेलन स्थल भारत मंडपम में एक डिनर पार्टी का आयोजन करेंगी. इसे लेकर तब विवाद पैदा हो गया जब इसमें कांग्रेस अध्यक्ष को निमंत्रित नहीं किया गया.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष चर्चा

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष …

दिल्ली में आज नहीं हो पाएंगे मेयर चुनाव? AAP ने कहा- पुरानी परंपरा तोड़ना चाहते हैं उपराज्यपाल

दिल्ली में आज नहीं हो पाएंगे मेयर चुनाव? AAP ने कहा- पुरानी परंपरा तोड़ना चाहते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *