Breaking News

महाराष्ट्र में BJP, शिंदे और अजित पवार गुट के खिलाफ सर्वे ने मतदाता जनता को चौकाया

Advertisements

महाराष्ट्र में BJP, शिंदे और अजित पवार गुट के खिलाफ सर्वे ने मतदाता जनता को चौंकाया

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले टाइम्स नाउ का एक सर्वे आया है. इस सर्वे में किसे कितनी सीटें मिलने का अनुमान है और किसे झटका लग सकता है आप भी जानिए.

महाराष्ट्र में BJP, शिंदे और अजित पवार गुट के खिलाफ कोई खेल कर पाएगा MVA? सर्वे ने चौंकाया है। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. एक तरफ जहां ‘इंडिया’ गठबंधन में सीटों को लेकर चर्चा जारी है तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने भी साफ कह दिया है कि, एनडीए 400 पार करेगा और बीजेपी को 370 सीट दिलाएगा. महाराष्ट्र में इस साल का चुनाव खास होने वाला है क्योंकि दो गुटों में बंटी शिवसेना और एनसीपी पहली बार चुनावी दंगल में आपस में टकराएंगी. लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में शरद पवार एक बड़ी बाजी हार गए हैं. उनके हाथ से उनकी ही बनाई पार्टी चली गई है. चुनाव आयोग ने पार्टी का नाम और सिंबल दोनों अजित गुट को दे दिया है और उसे ही असली एनसीपी बताया है. इसका अब आगामी चुनाव पर कितना असर पड़ेगा ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन शरद गुट के लिए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

 

लोकसभा चुनाव में किसको कितनी सीटें मिलने इसका अनुमान लगाया जा रहा है?

दावे, आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी के बीच टाइम्स नाउ का एक सर्वे सामने आया है जहां महाविकास अघाड़ी को झटका लगता हुआ दिख रहा है. ये सर्वे Matrize ने किया है. लोकसभा चुनाव से पहले इस सर्वे में महाविकास अघाड़ी (MVA) जिसमें शरद गुट की एनसीपी, कांग्रेस और उद्धव गुट की शिवसेना शामिल है को बड़ा झटका लगा है. सीटों के लिहाज से अगर बात की जाए तो सर्वे में ये अनुमान लगाया गया है कि लोकसभा चुनाव 2024 में NDA को 39 सीट और MVA को 9 सीटें मिल सकती है.

 

महाराष्ट्र की राजनीति में क्या बदलेगी हवा?

कुछ समय से महाराष्ट्र की राजनीति में बहुत उथल-पुथल देखा जा रहा है. पहले शिवसेना अलग हुई और अब एनसीपी बंट गई. लेकिन इन सब के बीच उद्धव ठाकरे के रंग भी कुछ बदले-बदले नजर आये. शिवसेना (UBT) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि वो मोदी के दुश्मन नहीं हैं… इसके ठीक बाद उद्धव ठाकरे अपनी पत्नी के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करते हुए दिखाई दिए. इसकी तस्वीर खुद बीजेपी ने शेयर की थी. ये तस्वीर सामने आने के बाद कई लोग कहने लगे और कयास लगाया जाने लगा कि उद्धव ठाकरे क्या फिर बीजेपी की तरफ जाएंगे.

सर्वेक्षण के मुताबिक मराठवाड़ा और पश्चिम महाराष्ट्र NCP मे व्याप्त अंतर्कलह की वजह से अजीत दादा धर्म संकटमें बुरी तरह फंस चुके है का माहौल गर्म है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

उमेदवार आणि निवडणूक चिन्ह कोणते?गडचिरोलीतील नक्षलग्रस्त दुर्गम भागातील आदिवासींचा सवाल

पुर्व विदर्भातील पाच लोकसभा मतदार संघात 19 एप्रिलला मतदान होत आहे. या पाच पैकी गडचिरोली …

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन   टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *