Breaking News

मैंने छिन्दवाड़ा में स्किल सेन्टर खुलवाये तब किसी ने स्किल इंडिया का नाम नहीं सुना था- कमलनाथ

Advertisements

मैंने छिन्दवाड़ा में स्किल सेन्टर खुलवाये तब किसी ने स्किल इंडिया का नाम नहीं सुना था- कमलनाथ

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:- देश व प्रदेश की जनता ने जब स्किल इंडिया का नाम भी नहीं सुना था, तब से छिन्दवाड़ा में स्किल सेन्टर संचालित हो रहे हैं। इन सेन्टरों से प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा निरंतर रोजगार से जुड़ रहे हैं। प्रदेश नहीं बल्कि देश में सर्वाधिक स्किल सेन्टरों वाला जिला हमारा है जब यह सुनता हूं तो मेरी छाती गर्व से चौड़ी होती है। कभी लोग पूछते थे कौंनसा छिन्दवाड़ा आज उसी छिन्दवाड़ा का नाम देश ही नहीं विदेशों में जाना जाता है और इसका सबसे बड़ा श्रेय मैं अपने जिले की जनता को देता हूं। उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने चौरई विधानसभा क्षेत्र में आयोजित दो जनसभाओं में व्यक्त किये।

 

चौरई एवं चांद में आयोजित जनसभाओं में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैंने तो कभी घोषणायें नहीं की, किन्तु जो सपना हमने देखा था उसे साकार करने के लिये मैं निरंतर कार्यरत हूं ताकि जो शेष है वह भी पूरा हो सके और मेरे जिले की आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो। जनता के सहयोग से चौरई में माचागोरा जलाशय का निर्माण कराया तो आज जिले के तीन सौ से अधिक गांव में सिंचाई व पीने के लिये पानी की सप्लाई दी जा रही है। किसानों के खेतों में ठण्ड और गर्मी के दिनों की फसलों की पैदावार बढ़ गई जिससे हमारे जिले के किसान आर्थिक रूप से सम्पन्न हुये। कर्मचारियों के हितों में पहले भी अनेक फैसलें लिये और आगे भी लिये जायेंगे। मैंने तो सभी वर्गों का ध्यान रखा ताकि हमारा संसदीय क्षेत्र निरंतर उन्नति व प्रगति के पथ पर आगे बढ़ें। इसमें आप लोगों की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है, क्योंकि आप सभी ने मिलकर जिले के विकास के लिये मुझे अवसर प्रदान किये। मैं चाहता हूं कि इस तरह आप नकुलनाथ को भी पुन: चुनें जिससे हम सभी मिलकर जिले के विकास को और आगे लेकर जा सकें।

 

पूर्व सीएम श्री नाथ ने अपने उदबोधन में आगे कहा कि आप लोगों के बीच घोषणावीर भी आयेंगे जो अनेकों प्रकार की बातें करेंगे और बरगलायेंगे, लालच भी देंगे और गुमराह भी करेंगे, लेकिन आप लोगों को सच्चाई का साथ देना हैं। क्योंकि झूठ भी आप लोगों के सामने हैं, विधानसभा चुनाव से पहले किये गये वादे आज तक भाजपा पूरे नहीं कर पाई है यह बात मत भूलियेगा। क्या कहा था 450 रुपये में सिलेण्डर देंगे, सस्ती दरों पर बिजली देंगे, माताओं बहनों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु कम ब्याज दरों पर लोन देंगे, ये सब झूठ साबित हुये हैं। मैं तो प्रत्येक सभा से कहता हूं कि मैंने अपने जिले के परिवारजनों के सहयोग से जो विकास किया है उसकी मैंने कभी घोषणा नहीं की और काम करके दिखाया है तभी तो आज हमारा छिन्दवाड़ा विश्व पटल पर छाया हुआ है।

 

मैं अंतिम सांस तक छिन्दवाड़ा की सेवा करूंगा:-छिन्दवाड़ा मेरा परिवार हैं, मुझे अन्य जिलों अनेकों बार कहा गया कि आप हमारे जिले को गोद ले लीजिये और चुनाव लड़िये जीतने की जिम्मेदारी हमारी, मैंने तो हर बार उन्हें एक ही जवाब दिया कि छिन्दवाड़ा मेरा परिवार है जिसे मैं कभी नहीं छोड़ सकता, क्योंकि छिन्दवाड़ा ने मुझे कभी छोड़ा नहीं और मेरे परिवार के सदस्यों ने मुझे कभी निराश किया नहीं और आगे भी नहीं करेंगे इसीलिये छोड़ने के बारे में तो सोचिये भी मत। मैं हमेशा एक बात कहता हूं कि मेरे जिले की जनता की सोच जैसी सोच किसी अन्य जिले में नहीं मिल सकती और विकास का यही सबसे बड़ा कारण है। अंत में मैं सिर्फ आप लोगों से इतना कहना चाहता हूं कि जो प्यार और विश्वास मुझे आप लोगों ने दिया वहीं नकुलनाथ को भी मिले

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

छत्रपती संभाजीनगरमध्ये सेनेच्या चंद्रकांत खैरेचं पारडं जड?भुमरे आणि जलील यांचे काय होणार?

मराठवाड्याची राजधानी अशी छत्रपती संभाजीनगर शहराची आजची ओळख असली तरी ती पहिली ओळख नाही. हे …

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *