Breaking News

महाराष्ट्र के नांदेड में युवक ने कुल्हाड़ी से तोड़ी EVM मशीन, चिल्ला-चिल्लाकर बताया कारण

Advertisements

महाराष्ट्र के नांदेड में युवक ने कुल्हाड़ी से तोड़ी EVM मशीन, चिल्ला-चिल्लाकर बताया कारण

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

 

नांदेड। महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के रामतीर्थ मतदान केंद्र भारी हंगामा हुआ जब एक युवक ने अपनी कुल्हाड़ी से EVM पर हमला कर दिया। दूसरी ओर कर्नाटक के चामराजनगर जिले में भी EVM को क्षतिग्रस्त करने की खबर सामने आई

 

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार 26 अप्रैल की तारीख को संपन्न हो गया है। देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर आयोजित मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है। हालांकि, महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के रामतीर्थ मतदान केंद्र से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक ने मतदान केंद्र पर अपनी कुल्हाड़ी से EVM मशीन को तोड़ दिया है। युवक के इस कृत्य से हर कोई हैरान है। आइए जानते हैं कि युवक ने ऐसा क्यों किया है।

 

संविधान बचाने के लिए यह कर रहा हूं- आरोपी

नांदेड़ जिले में रामतीर्थ मतदान केंद्र पर भानुदास भडके नाम के एक युवक ने अपने कुल्हाड़ी से EVM मशीन तोड़ दी है। उसने बूथ पर चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि मैं ये संविधान बचाने के लिए यह कर रहा हूं। जानकारी के मुताबिक, भानुदास भडके ने मतदान केंद्र पर तैनात कर्मचारियों पर भी अपनी कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश की है।

 

वोट सुरक्षित होने का दावा

ईवीएम मशीन पर कुल्हाड़ी से हमला कर के इसे तोड़ने वाले आरोपी युवक भानुदास भडके को पोलिंग बूथ पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, कंट्रोल यूनिट होने के कारण ईवीएम के वोट सुरक्षित होने का दावा किया जा रहा है। इस बूथ पर 500 लोगों ने मतदान किया है।

 

कर्नाटक में भी ईवीएम क्षतिग्रस्त की गई

दूसरी ओर कर्नाटक में चामराजनगर जिले के इंडिगनाथा गांव में शुक्रवार को एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव में ‘मतदान करें या न करें’ के मुद्दे पर दो समूहों में झड़प हो गई। इस दौरान इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक पहले ग्रामीणों ने पर्याप्त बुनियादी ढांचा विकास नहीं होने का हवाला देते चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया था, लेकिन स्थानीय अधिकारियों के आश्वासन एवं प्रयास के बाद मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

रामटेकमध्ये सेनेचा पराभव होण्याची भीती? भाजपचा ‘प्लॅन’ काय आहे?

रामटेक लोकसभा निवडणुकीत महायुतीचा पराभव होतोय, अशी शक्यता महायुतीच्याच अंतर्गत सर्वेक्षणातून वर्तवली आहे. पक्षाचा पराभव …

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा हमला

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *