Breaking News

Jio के बाद अब Airtel रिचार्ज झटका? Unlimited Calling, के देने पड़ेंगे ज्यादा रकम

Jio के बाद अब Airtel रिचार्ज झटका? Unlimited Calling, के देने पड़ेंगे ज्यादा रकम

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई । रिलायंस जियो के बाद अब Airtel ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. एयरटेल की तरफ से प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्लान्स की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। एयरटेल ने जियो के प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी करने के बाद ये घोषणा की है। टैरिफ की कीमत 15 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है। इससे पहले रिलायंस जियो की तरफ से भी प्लान की कीमत बढ़ाने की घोषणा की गई है।

 

Jio ने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी थी. जियो ने कीमतों में 15 फीसदी से लेकर 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. 4जी का रिचार्ज करके 5जी का मजा लेने वालों को तगड़ा झटका लगा है. क्योंकि 5जी का इस्तेमाल आप तभी कर पाएंगे जब आपके पास 2जीबी पर डे या उससे ऊपर का प्लान होंगा. जियो के नए प्लान 3 जुलाई से लागू होंगे. इसी तरह Airtel की तरफ से प्लान की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है। अब आपको रिचार्ज करवाने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। Airtel कंपनी की तरफ से लागू की गई नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होने वाली हैं।

एयरटेल और जियो दोनों ही कंपनियों के प्लान्स की नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होंगी। एयरटेल की तरफ से अपने एंट्री लेवल प्लान की कीमत में 70 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है। यानी ऐसे यूजर्स का भी ध्यान रखा गया है जो कम कीमत में बेहतर ऑफर्स की तलाश करते हैं। यही वजह है कि एयरटेल की तरफ से ऐसे प्लान की कीमत ज्यादा बढ़ाने का फैसला नहीं किया गया है। आपको पहले बता दें कि एयरटेल की तरफ से प्लान की कीमत जरूर थोड़ी ज्यादा की गई है, लेकिन इस दौरान बेनिफिट्स पर बिल्कुल भी असर नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि जो बेनिफिट्स पहले प्लान्स में मिल रहे थे। वह अभी भी इन प्लान्स में यूजर्स को दिए जाएंगे।

 

कौन सा प्लान कितना महंगा हुआ? 179 प्लान की जगह देने होंगे 199 रुपए,बेनिफिट्स- 2जीबी डेटा,अनलिमिटेड,कॉलिंग और100 SMS,वैलिडिटी- 28 दिन, इसी तरह दुसरा प्‍लान

1799 प्लान की जगह देने होंगे 1999 रुपए,बेनिफिट्स- 24जीबी डेटा,अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS, वैलिडिटी- 365 दिन का भुगतान करना पडेगा।

मोबाइल उपभोक्ताओं की माने तो जीओ रिलांयस कंपनी ने शुरुआत में ग्राहकों को खासी रियायत देने का प्रलोभन दिया था? बाद में रिलांयस जी ओ अपने वादे से मुकर रही है। मोबाइल उपभोक्ता इस अन्याय के खिलाफ उच्चतम न्यायालय मे जनहित याचिका दायर करने की तैयारी में हैं?

About विश्व भारत

Check Also

गडकरींच्या मंत्रालयामुळे देशाला एक लाख कोटींचा तोटा?

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी त्यांच्या क्षेत्रात कामाचा दबदबा आहे. विरोधकही ही बाब मान्य करतात.परंतु …

शादी के झांसे में तस्करों के चुंगल में फंस रहीं खूबसूरत नाबालिक लड़कियां

शादी के झांसे में तस्करों के चुंगल में फंस रहीं खूबसूरत नाबालिक लड़कियां टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *