Breaking News

‘हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और राहुल गांधी ? उद्धव ठाकरे का बयान

‘हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और राहुल गांधी ? उद्धव ठाकरे का बयान

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री जी खुली सभा में ‘जय श्रीराम’ कहते हैं लेकिन संसद में बीजेपी के अलावा ऐसा कोई कहे तो क्या वो अपराध है?

उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान, ‘हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगा और राहुल गांधी…’

 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के ‘हिंदुत्व’ वाले भाषण को लेकर देशभर में सियासी संग्राम जारी है. बीजेपी और उनके सहयोगी हमलावर हैं तो वहीं विपक्ष के नेता राहुल गांधी का बचाव करने में जुटे हैं. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ तौर से कहा है कि राहुल गांधी ने हिंदू धर्म का कोई अपमान नहीं किया है. उन्होंने बीजेपी पर हिंदुत्व का नकाब पहनने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के भाषण पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने कहा, “मुझे बताएं कि उन्होंने क्या गलत कहा? उन्होंने कहां (हिंदू धर्म) का अपमान किया? वो बार-बार शिवजी की प्रतीमा दिखाने चाहते थे लेकिन उन्हें भगवान शिव की तस्वीर दिखाने की अनुमति नहीं दी गई, क्या यही हिंदुत्व है?”

हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान नहीं करेगा- उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री जी खुली सभा में जय श्रीराम कहते हैं लेकिन संसद में बीजेपी के अलावा ऐसा कोई कहे तो क्या वो अपराध है? महाराष्ट्र विधानपरिषद में हंगामे के सवाल पर उन्होंने कहा, ”अगर आपको ऐसा लगता है कि कल राहुल गांधी ने हिंदुत्व का अपमान किया है तो मैं इसे नहीं मानता. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बीजेपी का मतलब हिंदुत्व नहीं है, हम भी हिंदू हैं और हममें से कोई भी हिंदुत्व का अपमान नहीं करेगा और हिंदुत्व का अपमान बर्दाश्त भी नहीं करेगा और उसमें राहुल जी भी आते हैं”

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने ये भी कहा, ”आज हिंदुत्व के अपमान को लेकर एक फेक नैरेटिव फैलाया जा रहा है. हमारा हिंदुत्व पवित्र है. बीजेपी तो उसके आसपास भी नहीं आ सकती है. हिंदुत्व का तो उन्होंने एक नकाब बनाया है, लोगों को उल्लू बनाने के लिए. मैं तो यही कहता हूं कि जैसा कि गलत जानकारी के आधार पर विधानपरिषद में वो एक ठहराव लाना चाहते थे कि हिंदुत्व का अपमान हुआ”.

‘जय संविधान’ कहना कब से गुनाह हो गया- उद्धव ठाकरे

उन्होंने कहा, ”हिंदुत्व का अपमान तो हुआ ही नहीं. आधी अधूरी जो जानकारी है, उस आधार पर वो प्रस्ताव लाना चाहते थे. साथ ही मैं ये भी कहना चाहता हूं कि लोकसभा में कुछ लोगों ने अपनी शपथ के दौरान ‘जय संविधान’ का नारा दिया तो उनको रोका गया या उसके ऊपर आपत्ति जताई गई. मैं कहता हूं ‘जय संविधान’ कहना कब से गुनाह हो गया?

राहुल गांधी ने सोमवार (1 जून) लोकसभा में सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ”जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीस घंटे ‘हिंसा और नफरत’ की बातें करते हैं. बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) या (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. ‘आप (बीजेपी) हिंदू हो नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य के साथ के खड़ा होना चाहिए, सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए, सत्य से नहीं डरना चाहिए. अहिंसा हमारा प्रतीक है.”

About विश्व भारत

Check Also

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त!

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त! टेकचंद्र …

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट मुंबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *