Breaking News

विधानसभा चुनाव की तारीख पर CM शिंदे पर भड़के संजय राउत, कहा- जब तक दिल्ली

विधानसभा चुनाव की तारीख पर CM शिंदे पर भड़के संजय राउत, कहा- ‘जब तक दिल्ली

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि अगर एकनाथ शिंदे कह रहे हैं कि नवंबर में चुनाव होगा, तो हम कहते हैं कि यह कभी भी चुनाव करा लें, हमारी जीत पक्की है.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की आहट सुनाई देने लगी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार (16 सितंबर) को कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव नवंबर के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है. उनके इस बयान पर उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना (यूबीटी) ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा, ”यह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नहीं तय करेंगे कि महाराष्ट्र में कब चुनाव होगा. नवंबर में चुनाव की जानकारी क्या उनके दिल्ली वाले मालिक ने दिया है? जब तक दिल्ली के दोनों मालिक नहीं चाहेंगे, चुनाव आयोग महाराष्ट्र में चुनाव नहीं कराएगा.”

संजय राउत ने कहा, ”अगर शिंदे कह रहे हैं कि नवंबर में चुनाव होगा, तो हम कहते हैं कि यह कभी भी चुनाव करा लें, हमारी जीत पक्की है. जो हाल इनका लोकसभा चुनाव में हुआ, वही विधानसभा चुनाव में होगा.”

बीएमसी चुनाव पर बयान

उन्होंने कहा, ”इनके मन में डर है, इसलिए चुनाव में देरी कर रहे हैं. मुंबई में भी बीएमसी चुनाव नहीं करा रहे. मुंबई में भी हम जीतेंगे.” संजय राउत ने NDA के वन नेशन वन इलेक्शन बिल को ड्रामा बताया.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना के अध्यक्ष एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘‘नवंबर के दूसरे सप्ताह में चुनाव होने की संभावना है. दो चरणों में चुनाव कराना बेहतर रहेगा. महायुति सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे के लिए जीत की अधिक संभावना ही मानदंड होगा.’’ उन्होंने कहा, ”सीट बंटवारे को 8 से 10 दिन में अंतिम रूप दे दिया जाएगा.”

बता दें कि महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी की महायुति की सरकार है. इस गठबंधन को लोकसभा चुनाव में झटका लगा था. महायुति का मुकाबला महाविकास अघाड़ी (एमवीए) से है. एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की एनसीपी (एसपी) शामिल है.

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *