Breaking News

पूर्व CM पर हत्या का प्रयास का मामला दर्ज

पूर्व CM पर हत्या का प्रयास का मामला दर्ज

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

विशाखापट्टनम। आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है. इस केस में चार अन्य आरोपी भी शामिल हैं. विधायक व अन्य के खिलाफ उंडी विधानसभा सीट से विधायक के. रघुराम कृष्ण राजू की शिकायत पर ये कार्रवाई हुई है..

आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं. उनके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है. इस केस में दो आईपीएस अधिकारियों का भी नाम है. पुलिस ने ये कार्रवाई टीडीपी (तेलुगू देशम पार्टी) के एक विधायक की शिकायत पर दर्ज किया है. इसमें पूर्व सीएम, दो आईपीएएस अधिकारियों के साथ हीदो रिटायर्ड अधिकारी भी आरोपी हैं.

उंडी विधानसभा सीट से विधायक के. रघुराम कृष्ण राजू ने शिकायत दर्ज कराई थी. उनका आरोप है कि पूर्व सीएम और अधिकारियों ने उनके खिलाफ आपराधिक साजिश रची. इसमेंवरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार और सीतारमणजनेयुलु, पुलिस अधिकारी विजय पॉल और डॉक्टर जी प्रभावती शामिल थे.

विधायक ने अपनी शिकायत में कहा है, आंध्र प्रदेश सरकार की सीबीसीआईडी ​​ने मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया. इसके बाद गैर-कानूनी तरीके से 14 मई 2021 को अरेस्ट कर लिया था. इतना ही नहीं मुझे धमकी भी दी गई थी और पुलिस वाहन के अंदर खींचा गया और उसी रात जबरन गुंटूर ले जाया गया था.

हिरासत में प्रताड़ित किया गया

विधायक की शिकायत पर पुलिस ने रेड्डी के साथ ही वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पी.वी. सुनील कुमार, पी.एस.आर. सीतारमणजनेयुलु, रिटायर्ड पुलिस अधिकारी आर. विजय पॉल और गुंटूर सरकारी अस्पताल की पूर्व अधीक्षक जी प्रभावती के खिलाफ मामला दर्ज किया है.राजू ने एक महीने पहले ई-मेल के जरिए शिकायत भेजी थी. उन्होंने ये भी आरोप लगाया है कि उन्हें हिरासत में प्रताड़ित किया गया.

इन धाराओं में पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

विधायक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ गुंटूर के नगरमपालम थाने में आईपीसी की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465 और 506 के साथ ही धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है. मामला तीन साल पुराना है, इसलिए पुलिस ने आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है. विधायक ने11 जून 2021 को रेड्डी और अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी.

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *