Breaking News

अटकलों पर लगा विराम कमलेश शाह को नही मिला मंत्री पद

अटकलों पर लगा विराम कमलेश शाह को नही मिला मंत्री पद

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

अमरवाडा। गांधीवादी भाजपा नेताओं व मोदी सरकार की शिकायत-कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ ने लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की

भोपाल राजभवन में आज रामनिवास रावत की मंत्री पद की शपथ के साथ ही अमरवाड़ा विधानसभा उप चुनाव में भाजपा सुश्री कमलेश शाह के मंत्री बनाने की अटकलों पर विराम लग गया। पिछले दो-चार दिनों से सोशल मीडिया पर ये वायरल हो रहा था कि कमलेश मंत्री बने हुए हैं। लेकिन आज भोपाल राजभवन में सिर्फ एक मंत्री राम निवास रावत को ही मंत्री पद से नवाजा गया है।

अमरवाड़ा विधानसभा उप चुनाव के आदर्श आचार संहिता के धज्जियां भाजपा के नेता व मंत्री उड़ाए गए। चुनाव में पराजय देख छटपटाये भाजपा के नेता व मंत्री अब नोट के बदले वोट मुसलमान निकल गये हैं। अमरवाड़ा क्षेत्र की जनता को दूर करके नोट खरीदने के पक्ष में भाजपा मतदान करने के लिए लगातार प्रभावित किया जा रहा है। यही नहीं आदर्श आचार संहिता के दौरान अखबार में भाजपा सुमन को मंत्री पद देने जैसे पैड न्यूज छपवाकर उसका फायदा उठाने का प्रयास जारी किया गया है। कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ की ओर से चुनाव पर्यवेक्षक को दो लिखित शिकायत प्रस्तुत की गई है, जिसमें लिखा गया है कि भाजपा विधि प्रकोष्ठ होने जा रही है और चुनाव को प्रभावित करने पर तुली हुई है। लगातार तनाव के बाद भी जिम्मेदारियों का मौन बना रहना भी सवाल के सहारे में है। अधिवक्ता नितिन उपाध्याय द्वारा लिखित शिकायत में उल्लेख किया गया है कि एक वीडियो में साफ कहा जा रहा है कि भाजपा की ओर से पैसा दिया जा रहा है। लोग पैसे लेने के लिए तैयार होते हैं।

 

वहीं एक अन्य शिकायत में उल्लेख किया गया है कि प्रदेश में मंत्री मण्डल विस्तार की पैड न्यूज प्रकाशित की गई है, जिसमें भाजपा नेता सुषमा स्वराज के शामिल होने का उल्लेख कर गाने को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। शिकायतकर्ता ने चुनाव पर्यवेक्षक से ईमानदारी से आग्रह किया है कि दोनों ही मामले अति गंभीर हैं। निष्पक्ष व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रस्तुत की गई दोनों ही पार्टियों ने भ्रष्टाचार संहिता के उल्लंघन का अपराध पंजीबद्ध कर संबंधितों के खिलाफ उचित कार्रवाई की। इसलिए अमरवाड़ा में निष्पक्ष चुनाव कराने का प्रयास किया जा रहा है, क्योंकि भाजपा की ओर से लगातार निष्पक्ष चुनाव खरीदने का प्रयास जारी है।

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *