Breaking News

चुनाव से पहले अजितदादा गुट के नेताओं ने शरद पवार का दामन थामा

चुनाव से पहले अजितदादा गुट के नेताओं ने शरद पवार का दामन थामा

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई । महाराष्ट्र में विधान सभा चुनाव से पहले ही शरदचंद्र पवार गुट में बीजेपी- अजितदादा गुट के अनेक बड़े नेताओं और सैकडों कार्यकर्ताओं NCP में शामिल होने का शिलशिला शुरु हो गया है। विगत दिनों भाजपा के प्रांताध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे के युवराज द्धारा बडे होटल में बीफ कटलेट खाने के बाद अनेक वाहनों को ठोकने की घटना से सबक लेकर महाराष्ट्र राज्य में भाजपा में खलबली मची हूई है। भाजपाईयों का मानना है कि बाप तो धार धार जिसका बेटा धुंआधार निकला है? भाजपाईयों को यह भी पता चला है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पुराना खुंखार बदमाश है? इस बीच पता चला है कि सूरज तातोडे नामक युवक का बयान वाला वीडियो महाराष्ट्र राज्य के कोने कोने में घूम रहा है?

 

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले महायुति के कई नेताओं ने टिकट मिलने की संभावनाओं के चलते दूसरे गठबंधन को ज्वाइन कर लिया. इसका फायदा एनसीपी-एसपी को हुआ है.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदलने का सिलसिला तेज हो गया. राज्य में साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ गठबंधन के बड़े नेताओं ने उसका दामन छोड़ विपक्षी महाविकास अघाड़ी के घटक दलों को ज्वाइन कर लिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक हाल में शरद पवार गुट ज्वाइन करने वाली भाग्यश्री ने कहा कि ”मुझे अच्छा नहीं लगा जिस तरह मेरे पिता ने शरद पवार गुट को छोड़ा और महायुति ज्वाइन करने के बाद से ही वह अजित पवार गुट के साथ काम कर रहे थे. वह जनता के कल्याण का झूठा आश्वासन दे रहे थे.”

नए लोगों को शरद पवार गुट ने दिया था टिकट

दलबदल का सबसे ज्यादा फायदा शरद पवार गुट को हुआ है. बीते छह महीने के अंदर ही बीजेपी और अजित पवार गुट के पांच बड़े नेताओं ने शरद पवार गुट को ज्वाइन कर लिया. यह सब कुछ लोकसभा चुनाव से पहले ही शुरू हो गया था. धैर्यशील मोहिते पाटिल ने टिकट ना देने पर बीजेपी छोड़कर एनसीपी-एसपी ज्वाइन कर ली थी जिन्होंने उन्हें माढ़ा से टिकट दिया. उसी महीने अजित पवार के विधायक निलेश लंके शरद पवार गुट ज्वाइन कर लिया. दोनों ने अपनी-अपनी सीट से बीजेपी प्रत्याशियों को हरा दिया.

पूर्व मंत्री ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है।

लोकसभा चुनावी नतीजे के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सूर्यकांता पाटिल के नेतृत्व में सैकडों कार्यकरता बीजेपी छोड़कर शरद पवार की पार्टी में आ गए है. एक महीने बाद बीजेपी नेता माधवराव किन्हालकर के नेतृत्व में अनेक कार्यकर्ताओं बीजेपी छोड़कर एनसीपी -एसपी का दामन थाम लिया है. वहीं, महायुति के कई नेता जिन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट मिलने की उम्मीद है, उन्होंने एनसीपी-एसपी ज्वाइन कर ली है.

DCM देवेन्द्र फडणवीस के अनेक कट्टर समर्थकों ने भी बीजेपी मे शामिल होने का शिलशिला शुरु है।

लोकसभा चुनाव में अजित पवार गुट का प्रदर्शन सबसे बहुत खराब रहा जो केवल बडे ही मुश्किल से ही एक सीट जीत पाई. जुलाई में पिंपरी चिंचवाड़ इलाके के एनसीपी चीफ ने भी अजित पवार का साथ छोड़ दिया. वह एनसीपी-एसपी के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं. वहीं, बीजेपी को सितंबर की शुरुआत में झटका लगा है जब देवेंद्र फडणवीस के कट्टर समर्थक माने जाने वाले समरजीत सिंह घटगे ने एनसीपी-एसपी ज्वाइन कर ली. वह कोल्हापुर के कागल सीट से चुनाव लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं. दो अन्य नेता अतुल बेंके और हर्षवर्धन पाटिल के भी शरद पवार के संपर्क में होने की बात सामने आ रही है

About विश्व भारत

Check Also

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त!

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त! टेकचंद्र …

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट मुंबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *