Breaking News

अजितदादा पवार मिला सकते है शरद पवार से हाथ!

अजितदादा पवार मिला सकते है शरद पवार से हाथ!

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार के एक बार फिर चाचा शरद पवार के साथ आने की चर्चाएं हैं. बुधवार को अजित पवार की पार्टी एनसीपी के 29 पार्षदों ने शरद पवार से हाथ मिला लिया है .

महाराष्ट्र में इस सर्वे ने अजित पवार का होसला बढा दिया है। परिणामस्वरूप अजीत दादा की अपने चाचाजी की NCP में घरवापसी संभव प्रतीत हो रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में हर गुजरते दिन के साथ सियासी समीकरणों में बदलावों के कयास लगाए जा रहे हैं. इस बीच एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म चल रहा है. खबर है कि अजित पवार एक बार फिर घर वापसी कर सकते हैं यानी कि अपने चाचा शरद पवार से हाथ मिला सकते हैं.

लोकसभा मे मिली हार और आरएसएस (RSS) से नाराज होने के बाद अजित पवार ने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की रणनीति का जायजा लिया. गुरुवार (18 जुलाई, 2024) को अजित पवार ने पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ में पार्टी नेताओं संग बैठक की. अजित पवार ने मंत्री छगन भुजबल से भी मुलाकात की.

शरद पवार एक बार फिर राज्य में मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहे हैं क्योंकि फिर एक-एक करके लोग शरद पवार से जुड़ने लगे हैं. बुधवार को शरद पवार की मौजूदगी में राकांपा के 29 पार्षदों ने राकांपा (शरद चंद्र पवार) पार्टी का दामन थामा. पाला बदलने बड़े नामों में राकांपा के पूर्व शहर अध्यक्ष अजित गव्हाणे, कार्यकारी अध्यक्ष राहुल भोसले, छात्र शाखा के प्रमुख यश साने और भोसारी विधानसभा सीट प्रमुख पंकज भालेकर भी शामिल हैं. शरद पवार ने भी उनके दल में शामिल लोगों का गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद ही अजित पवार ने पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात की है,

रिपोर्ट्स की मानें तो अजित पवार के समर्पित पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने की बात हाल ही में कराए गए एक आंतरिक ‘साप्ताहिक विवेक’ ने दावा किया है कि महाराष्ट्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राज्य में चुनावी हार के लिए अजित पवार गुट के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया. अजित पवार की अगला कदम क्या होगा, इसको लेकर कार्यकर्ता चिंतित है. इसलिए ये सवाल पुछा जा रहा है की अजित पवार क्या वापस चाचा के साथ जाएंगे ?

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता प्रविण दरेकर ने मीडिया से बातचीत में कहा, आनेवाले विधानसभा चुनाव को लिए कई लोग पलटी मारने की सोच में हैं और उसी कड़ी में अजित पवार गुट के लोग शरद पवार के गुट मे जाने लगे हैं. महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगर अजित अपने चाचा शरद के साथ गठबंधन करते हैं तो जाहिर तौर पर ये शरद पवार को पावर देने वाले मूव साबित होगा.

वैसे अजीतदादा पवार अपने पिता तुल्य वरिष्ठ चाचा जी श्री शरदचंद्र पवार को अत्यधिक खुश, आनन्दित और प्रफुल्लित देखना चाहते हैं? उनके अनेक चहेते NCP विधायक पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक गणों ने अजित पवार से आग्रह कर रहे हैं कि दादा आप इस घडी में पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार के साथ रहने की आवश्यकता है?

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *