Breaking News

DCM देवेन्द्र फडणवीस ने बताया मुख्यमंत्री पद के लिए शरद पवार का प्लान

DCM देवेन्द्र फडणवीस ने बताया मुख्यमंत्री पद के लिए शरद पवार का प्लान

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि पिछले महीने उद्धव ठाकरे तीन दिनों के लिए दिल्ली गए थे. उनकी कोशिश थी कि गठबंधन मुख्यमंत्री पद के लिए उनका चेहरा आगे करे. लेकिन कांग्रेस और एनसीपी ने उनकी मांग को नजरअंदाज कर दिया.

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है.

महाराष्ट्र चुनाव को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. नेताओं के मिलने का सिलसिला जारी हो गया है. तमाम पार्टियों ने अपना-अपना प्लान बनाना शुरू कर दिया है. वहीं NCP के वरिष्ठ नेता शरद पवार का मुख्यमंत्री पद को लेकर अलग प्लान है. इसे लेकर उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने एक सुझाव देते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उनके हालिया बयानों के बाद उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं होना चाहिए. साथ ही उन्होंने उद्धव ठाकरे पर चुटकी लेने का कोई मौका नहीं छोड़ा.

हाल ही में उन्होंने टीवी9 मराठी के सेमिनार हिस्सा लिया. जहां उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव, भारतीय जनता पार्टी की चुनावी रणनीति, मुख्यमंत्री के रूप में महायुति का चेहरा, एकनाथ शिंदे और अजीत पवार के साथ ट्यूनिंग, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बीजेपी को मदद, महायुति को मिलने वाली चुनौतियों और मराठा-ओबीसी आरक्षण जैसे कई मुद्दों पर टिप्पणी की है.

दरअसल में मराठा छत्रप शरदचंद्र पवार बताते कुछ और करते कुछ है? जिसे कोई माई का लाल नहीं जान पाया है? क्योंकि DCM देवेन्द्र जी फडणवीस शरद पवार के सामने उतने अनुभव कुशल नहीं है! जितना कुशल अनुभव और आईडिया शरदचंद्र पवार को हैं। दरअसल में कुशल राजनैतिक खिलाडी शरदचंद्र पवार साहब आगामी महाराष्ट्र राज्य का मुख्यमंत्री का ताज किसे पहनाते देखना चाहते हैं वह पवार को की मालुम है? मजे की बात तो यह है कि किस पार्टी को कितनी शीट मिलेगी उस पर मुख्यमंत्री पद निर्भर करता है? आगामी CM तो मराठा छत्रप शरदचंद्र पवार परिवार का ही हो सकता है? जिसका नाम बताना अभि उचित या अनुचित नहीं होगा? यह बात पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार के अत्याधिक करीबी सूत्रों ने यह विषय कॉन्फिडेंस- गोपनीय रखने के लिए कहा है?

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *