Breaking News

DCM देवेंद्र फडणवीस के मनभावन बयान पर नवनीत राणा ने क्या किया?

DCM देवेंद्र फडणवीस के मनभावन बयान पर नवनीत राणा ने क्या किया?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

अमरावती । महाराष्ट्र के उपमुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऐसा क्या कह दिया कि जिसे सुनकर नवनीत राणा भावुक हो उठीं। अमरावती के नंदगांवपेठ में पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क’ का वर्चुअल भूमिपूजन किया. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस की बाते सुनकर पूर्व सांसद नवनीत राणा भावुक हो गईं.

महाराष्ट्र के अमरावती जिले के नंदगांवपेठ में स्थापित होने वाले ‘पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क’ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 सितंबर को वर्धा से वर्चुअल भूमिपूजन किया. इस दौरान अमरावती में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व सांसद नवनीत राणा की कड़ी मेहनत की खूब सराहना की. देवेंद्र फडणवीस से अपनी तारीफ सुनकर नवनीत राणा के आंसू छलक गए.

अमरावती में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी सांसद अनिल बोंडे, पूर्व सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा समेत अन्य नेता और सरकारी अधिकारी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में नवनीत राणा तब भावुक हो गईं, जब देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि नवनीत राणा ने सांसद के रूप में अमरावती टेक्सटाइल पार्क को आगे बढ़ाया है. इस दौरान अनिल बोंडे ने भी पूर्व सांसद की तारीफ की. ऐसे में अपनी तारीफ सुनकर नवनीत राणा भावुक हो गईं और कहा, “ये खुशी के आंसू हैं”.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

वहीं इस कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वस्त्रोद्योग क्षेत्र में यह नई क्रांति लाने वाली योजना है. इसके लिए आधुनिक और वैश्विक इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जाएगा. फार्म से फाइबर और फाइबर से फैब्रिक, फैब्रिक से फैशन और फैशन से फॉरेन निर्यात करने की सुविधा उपलब्ध होगी.

मेगा टेक्सटाइल पार्क से अमरावती का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकेगा. उन्होंने यह भी कहा कि अब तक विदर्भ का क्षेत्र उपेक्षित था. देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री बनने के बाद नांदगांव पेठ एमआईडीसी में रेमंड, सियाराम समेत अनेक बहुराष्ट्रीय वस्त्रोद्योग लाए.

बता दें देश में कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल मार्च महीने में वस्त्रोद्योग भवन के निर्माण की घोषणा की थी. अमरावती में बन रहे टेक्सटाइल पार्क में 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. इससे करीब तीन लाख लोगों को नौकरियां मिलेंगी.

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *