Breaking News

खोया बहुमत वापस पाने की कोशिश में BJP!

खोया बहुमत वापस पाने की कोशिश में BJP!

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

लखनऊ । उत्तरप्रदेश में जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें मैनपुरी जिले की करहल (अखिलेश यादव) अयोध्या जिले की मिल्कीपुर (अवधेश प्रसाद) अंबेडकर नगर जिले की कटेहरी (लालजी वर्मा) व मुरादाबाद जिले की कुंदरकी (जिया-उर-रहमान बर्क) सीट समाजवादी पार्टी के पास हैं। वहीं जो सीटें भाजपा के पास हैं उनमें फूलपुर लोकसभा सीट से प्रवीण पटेल ने जीत दर्ज की है। प्रवीण फूलपुर से विधानसभा चुनाव भी जीते थे।

लोकसभा चुनाव में झटके बाद खोई जमीन वापस पाने की कोशिश में भाजपा, यूपी की इन नौ व‍िधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी चिन्ताग्रस्त है।

उत्तरप्रदेश में उबरते हुए प्रदेश भाजपा ने अभी से विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों पर मंथन शुरू कर दिया है। कुछ महीने में ही नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। भाजपा इन सीटों को जीतकर खोई हुई जमीन वापस पाने के साथ ही बड़ा संदेश देने की कोशिश में है। यह सीटें उन विधायकों के इस्तीफे के कारण खाली हो रहीं हैं, जो सांसद चुने गए है।

 

जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें मैनपुरी जिले की करहल (अखिलेश यादव), अयोध्या जिले की मिल्कीपुर (अवधेश प्रसाद), अंबेडकर नगर जिले की कटेहरी (लालजी वर्मा) व मुरादाबाद जिले की कुंदरकी (जिया-उर-रहमान बर्क) सीट समाजवादी पार्टी के पास हैं। वहीं, जो सीटें भाजपा के पास हैं उनमें फूलपुर लोकसभा सीट से प्रवीण पटेल ने जीत दर्ज की है। प्रवीण फूलपुर से विधानसभा चुनाव भी जीते थे। हाथरस से अनूप वाल्मीकि जीते हैं, वह खैर से विधायक थे। गाजियाबाद से अतुल गर्ग ने जीत जीत दर्ज की है।

 

छह सपा व‍िधायकों पर भी लटक रही तलवार

भदोही लोकसभा से मीरजापुर जिले के मझवां विधानसभा क्षेत्र के विधायक डा. विनोद कुमार सिंह जीते हैं। मीरापुर विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होंगे, क्योंकि यहां से रालोद विधायक चंदन चौहान अब सांसद बन गए हैं। इस साल फरवरी में हुए राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले छह सपा विधायकों पर भी तलवार लटक रही है। इनमें मनोज पांडेय (ऊंचाहार), राकेश पांडेय (जलालपुर), अभय सिंह (गोसाईगंज), राकेश प्रताप सिंह (गौरीगंज), विनोद चतुर्वेदी (कालपी), पूजा पाल (चायल) शामिल हैं।

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *