Breaking News

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने पद सूत्र संभाली

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने पद सूत्र संभाली

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

लखीमपुर। कलेक्टर दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि आमजन की समस्याओं का निराकरण एवं जनता-जनार्दन की अपेक्षाओं पर खुद को खरा साबित करना हमारी प्राथमिकता है । 27 जून। 2010 बैच की आईएएस अधिकारी लखीमपुर खीरी जिले की नवागत जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल नेे जनपद मुख्यालय पहुंचकर कोषागार में पदभार ग्रहण किया। पदभार सम्भालने के उपरान्त उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में वरिष्ठ प्रशासनिक व अन्य अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया।

उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए कि जनसुनवाई प्रॉपर हो। शिकायतकर्ता की शिकायत के निदान पर संतुष्टि जरूर हो, इसे सुनिश्चित कराए। फरियादी की केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिए सहयोग करना चाहिए। अधिकारियों ने सजग और प्रो-एक्टिव होकर काम करना चाहिए। अधिकारियों ने अपने विभाग के सकारात्मक कार्यों को मीडिया से शेयर करना चाहिए।

नवागत डीएम ने कहा कि शासन की प्राथमिकता वाले महत्वपूर्ण कार्यों एवं योजनाओं को धरातल तक पहुंचाया जायेगा तथा जनशिकायतों का समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाएगा।आमजन की समस्याओं का निराकरण करना और जनता की अपेक्षाओं पर खुद को खरा साबित करना ही मेरी प्रथम प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि आम नागरिक एवं जरूरतमंदों के लिए हमारा कार्यालय हमेशा खुला रहेगा। जनता सीधे उनसे सम्पर्क कर अथवा दूरभाष के द्वारा अपनी समस्याओं से अवगत करा सकते है। लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिये जनता दर्शन में सभी अधिकारी निरन्तर उपलब्ध रहेंगे।

बताते चलें कि नवागत जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल इससे पहले डीएम बांदा के पद पर कार्य करने के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रही हैं। इस दौरान सीडीओ अनिल कुमार सिंह, एडीएम संजय कुमार सिंह, एसडीएम (सदर) अश्वनी कुमार सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी अमित कुमार राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। सभी ने उनका आभार माना

About विश्व भारत

Check Also

बदल्यांसाठी किती पैसे दिले? मंत्री काय म्हणाले?

राज्यातील शालेय शिक्षण विभागामध्ये बदल्यांसाठी गैरप्रकार होत असल्याचा आरोप करण्यात आला होता. यामुळे सर्वत्र खळबळ …

तरुणीचे शारीरिक शोषण करणाऱ्या ‘पीडब्लूडी’ अधिकाऱ्याला अटक

लग्नाचे आमिष दाखवत ३० वर्षीय तरुणीचे मागील ७ वर्षांपासून शारीरिक शोषण करणाऱ्या सार्वजनिक बांधकाम विभागातील(पीडब्लूडी)अधिकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *