Breaking News

मणिपुर जैसा महाराष्ट्र में भी हो सकता : शरद पवार के बयान पर भड़की BJP

मणिपुर जैसा महाराष्ट्र में भी हो सकता : शरद पवार के बयान पर भड़की BJP

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। मणिपुर मे हिंसा को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SP) के नेता और पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री शरदचंद्र पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने नवी मुंबई में कहा कि केंद्र सरकार ने मणिपुर में हिंसा को रोकने की कोशिश नहीं की। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मणिपुर का दौरा करने की जरूरत नहीं समझी। इतने बड़े संकट के बाद वहां शासन करने वाले लोगों की इससे सीधे लड़ने की जिम्मेदारी होती है।

‘मणिपुर जैसा कुछ महाराष्ट्र में भी हो सकता’, शरद पवार के बयान पर भड़की भाजपा ने क्या कहा? शरद पवार के बयान पर भाजपा ने निशाना साधा है?

कहा- पवार को इस प्रकार के बयान नहीं देने चाहिए। शरदचंद्र पवार ने महाराष्ट्र की जनता को बदनाम नहीं करना चाहिए।

राकांपा (शपा) के अध्यक्ष शरद पवार द्वारा महाराष्ट्र में मणिपुर जैसे हालात होने की संभावना जताए जाने पर भाजपा ने आपत्ति जताई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि शरद पवार को राजनीति के लिए इस प्रकार के बयान नहीं देने चाहिए।

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर विवाद, SC ने अजित पवार के 40 विधायकों को नोटिस भेजा गया है।

शरद पवार ने रविवार को नई मुंबई में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री यूक्रेन जा रहे हैं, लेकिन मणिपुर में इतना सब हो गया, किंतु उन्हें एक बार भी यह महसूस नहीं हुआ कि वह मणिपुर के हालात वहां जाकर देख आएं। वहां के लोगों को दिलासा दे आएं। पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार ने कहा है कि

मणिपुर जैसा महाराष्ट्र में भी हो सकता है।

शरद पवार ने मणिपुर के ही संदर्भ में महाराष्ट्र पर बोलते हुए कहा कि अब मुझे फिक्र हो रही है कि वैसा ही कुछ महाराष्ट्र में भी हो सकता है। यहां भी लंबे समय से साथ रहते आ रहे दो समाजों के बीच संघर्ष शुरू हो गया है। यह कहते हुए शरद पवार का इशारा महाराष्ट्र में आरक्षण को लेकर मराठा एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के बीच बढ़ रहे तनाव की ओर शरद पवार का यह बयान महाराष्ट्र एवं केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को रास नहीं आ रहा है। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने शरदचंद्र पवार पर कटाक्ष पलटवार किया है?

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *