Breaking News
Oplus_131072

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। औरंगाबाद में उद्धव ठाकरे क्या बोले हैं कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के ऐलान में कुछ हफ्तों का समय रह जाने के बाद भी शिवसेना चुनाव चिन्ह विवाद का निपटारा नहीं होने और अयोग्यता विवाद पर फैसला नहीं आने को लेकर उद्धव ठाकरे ने नाराजगी व्यक्त की है। ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री मुख्य न्यायाधीश के घर गए,देश भर में निंदा हो रही है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के चुनाव-चिन्ह विवाद में फिर तारीख पड़ने पर निशाना साधा है। छत्रपति संभाजीनगर (औरंगाबाद) में आयोजित पार्टी की एक रैली में उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री मुख्य न्यायाधीश के घर गए,देश भर में निंदा हो रही है पर मैं मुख्य न्यायाधीश का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख़ नहीं दी। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना के चुनाव चिन्ह की सुनवाई पर फिर तारीख पड़ गई है। पता नहीं कब तक फ़ैसला आयेगा? हालांकि ठाकरे ने यह भी कहा कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा है शिवसेना विधायकों की अयोग्यता और चुनाव चिन्ह का विवाद सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। उद्धव ठाकरे ने अहमदनगर में कहा कि उन्होंने कभी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने की कभी इच्छा नहीं जताई है।

छत्रपति संभाजीनगर में पार्टी की रैली को संबोधित करते उद्धव ठाकरे ने दहाड मारी है।

महाराष्ट्र में इस बार किसकी सरकार, सबसे ताज़ा सर्वे में जनता का क्या है

क्या गद्दारों को भाई मानेंगी?

पैसठ की धरती पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह जगह संत एकनाथ महाराज के विचारों से पवित्र भूमि है। वह मां की छाती में छुरी चलाने वाले से क्या मदद की उम्मीद करत सकते हैं। ठाकरे ने कहा कि मुझे ऐसा साथी नहीं चाहिए जो सड़ा हुआ, सड़ा हुआ, बिका हुआ हो। इसके बाद उन्होंने प्रतिद्वंद्वी गुट के नेताओं पर हमला बोला और कहा कि क्या महिलाएं उन गद्दारों पर भाई की तरह भरोसा करेंगी जिन्होंने अपनी मूल पार्टी को धोखा दिया है। महाराष्ट्र सरकार लाडली बहन योजन के तहत महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दे रही है। इस मौके पर इस समय श्री संत एकनाथ सहकारी चीनी फैक्ट्री के अध्यक्ष सचिन घायल अपने कई सहयोगियों के साथ शिव सेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी में शामिल हो गए। उद्धव साहेब ठाकरे ने हाथ में शिवबंधन बांधकर उनका स्वागत किया।

क्या महाराष्ट्र में योजनाओं से बदल रहा है मूड? ओपिनियन पोल में जानें किसे कितनी सीटें, कौन सबसे लोकप्रिय

मैं सत्ता में रहूं या न रहूं…

अहमदनगर में उद्धव ठाकरे ने कहा कि चाहे मैं सत्ता में रहूं या नहीं, मैं लोगों के समर्थन से सशक्त महसूस करता हूं। बालासाहेब (ठाकरे) कभी सत्ता में नहीं रहे, लेकिन लोगों के समर्थन के कारण उन्हें सभी शक्तियां प्राप्त हुईं। ठाकरे ने यह बातें पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए प्रदर्शन कर रहे राज्य सरकार के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहीं। ठाकरे ने पिछले महीने एनसीपी (सपा) और कांग्रेस से महा विकास अघाड़ी के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करने को कहा था, लेकिन उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। एमवीए के मुख्य वास्तुकार एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि एमवीए को सीएम चेहरा घोषित करने की कोई आवश्यकता नहीं है। एमवीए सरकार को गिराने के बाद उन्हें जून 2022 में इस्तीफा देना पड़ा था।

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त!

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त! टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *