Breaking News

सनातन को खत्म करने की बात : बाबा रामदेव ने क्या दिया बयान?

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

नई दिल्ली। रामदेव ने कहा कि जो लोग सनातन को गाली दे रहे हैं और खत्म करने की बात कर रहे हैं, वे वर्ष 2024 में खुद ही खत्म हो जाएंगे. सनातन को जातिवादी और भेदभावपूर्ण कहने वाले एक एजेंडे के तहत विदेशी शक्तियों के साथ मिलकर इसके खिलाफ काम कर रहे है।
‘सनातन धर्म’ के विवाद पर योग गुरु बाबा रामदेव का बयान आया है. बाबा रामदेव का कहना है कि सनातन को खत्म करने की बात करने वाले 2024 में खुद खत्म हो जाएंगे. रामदेव ने कहा कि सनातन धर्म के खिलाफ किसी विचारधारा के तहत विदेशी ताकतों से प्रभावित होकर अपनी सुपारी लेकर सनातन धर्म को खत्म करने की बात की जा रही है. जो सनातन को खत्म कर रहे हैं, सनातन को खत्म करने की बात कर रहे हैं, 2024 में वो खत्म हो जाएंगे, उनका सारा मोक्ष हो जाएगा.

Advertisements

रामदेव ने कहा कि जो लोग सनातन को गाली दे रहे हैं और खत्म करने की बात कर रहे हैं, वे वर्ष 2024 में खुद ही खत्म हो जाएंगे. सनातन को जातिवादी और भेदभावपूर्ण कहने वाले एक एजेंडे के तहत विदेशी शक्तियों के साथ मिलकर इसके खिलाफ काम कर रहे हैं.

*कहां से शुरू हुआ था विवाद*

उदयनिधि तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे हैं. उन्होंने कहा था कि सनातन का बस विरोध नहीं किया जाना चाहिए, इसे समाप्त ही कर देना चाहिए. ये धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. हम डेंगू, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है.

*पीएम मोदी भी जता चुके हैं विरोध*

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सनातन पर दिए गए बयान पर विरोध जता चुके हैं. मध्य प्रदेश के बीना में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने विपक्षी गठबंधन INDIA को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा था कि कुछ दल समाज को विभाजित करने में लगे हैं. भारत की संस्कृति पर हमला करना उनका मकसद है.

*सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला*

सनातन धर्म पर विवादास्पद बयान का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. याचिका में तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन और सनातन पर बयान देने वाले डीएमके के अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कर समुचित कानूनी कार्रवाई करने का आदेश देने की मांग की गई है.

मद्रास हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दाखिल की है. याचिका में स्टालिन को सनातन पर आगे कोई टिप्पणी न करने का निर्देश देने और सनातन धर्म के खिलाफ सभी बैठकों पर रोक लगाने की मांग की गई है.

याचिका में कहा गया है कि छात्रों को एक धर्म के खिलाफ बोलने के लिए कॉलेजों में बैठकें आयोजित करने की सभी प्रस्तावित योजना पर रोक लगाई जाए. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस पर तुरंत सुनवाई से इनकार किया है. CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि पहले जल्द सुनवाई के लिए ई मेल करें, तब इसे हम देखेंगे

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष चर्चा

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष …

दिल्ली में आज नहीं हो पाएंगे मेयर चुनाव? AAP ने कहा- पुरानी परंपरा तोड़ना चाहते हैं उपराज्यपाल

दिल्ली में आज नहीं हो पाएंगे मेयर चुनाव? AAP ने कहा- पुरानी परंपरा तोड़ना चाहते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *