Breaking News

मामला शादी का : सोनिया गांधी के प्रस्ताव को राहुल का विरोध?

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:संयुक्त संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

नई दिल्ली । 2024 लोकसभा चुनाव करीब है और कांग्रेस पूरी ताक़त के साथ विपक्ष को एक साथ लाने की कोशिश में हैं. इसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अहम भूमिका निभाते दिख रहे हैं.कुंंवारे युवा नेता राहुल गांधी की हरकतों को देखकर बयोबृद्ध की उचित सलाह पर सोनिया गांधी ने अपने लाडले राहुल को एकांत मे समझाया कि बेटे राहुल मेरी बात ध्यान से सुनाएगा कि अपने से बडे बुजुर्ग और ज्ञानी विद्वान लोगों की बात मानना चाहिए? परंतु तुम किसी की सुनते और मानते नहीं? ऐसा नहीं चलेगा? कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मां सोनिया ने राहुल के सामने सादी का प्रस्ताव रखा। परंतु राहुल गांधी ने मां की बातों को अनसुना और अनदेखा कर दिया?
इसी बीच राहुल गांधी की शादी को लेकर चर्चाओं का दौर भी ज़ोर पकड़ रहा है और इसके सियासी मायने तलाशने की कोशिश भी हो रही है.

Advertisements

विगत जून में पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने राहुल गांधी को शादी करने की सलाह दी थी और अगले कई दिन तक इसके मायने तलाशे जाते रहे.परंतु अज्ञात कारणों से राहुल गांधी टला रहे हैं? कभी राहुल के करीबियों की माने तो राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद विवाह करने का मन बनाया हैं

*अब एक बार फिर ये मुद्दा चर्चा में है.*

वजह ये है कि राहुल गांधी ने विगत में एक वीडियो पोस्ट किया. इसमें हरियाणा से आईं कुछ महिला किसान और राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की मुलाक़ात दिखाई गई है.इन्हीं में से एक महिला सोनिया गांधी से राहुल गांधी की शादी कराने को कहती हैं.इसके उत्तर में सोनिया गांधी ने कहा, “आप लड़की ढूंढिये ना?राहुल गांधी ने हाल में अपने एक दौरे के वक्त इन महिलाओं से मुलाक़ात की थी और उन्हें अपने घर आमंत्रित किया था.

अपने वादे को पूरा करते हुए राहुल गांधी हरियाणा के सोनीपत की इन महिला किसानों को दिल्ली के 10 जनपथ में अपनी मां सोनिया गांधी के घर पर बुलाया था. इन महिलाओं के लिए लंच का आयोजन सोनिया ने किया था. ये महिलाएं भी साथ में खाने का सामान लेकर आई थीं.राहुल गांधी ने 10 जनपथ पहुंची महिला किसानों से मुलाक़ात का जो वीडियो पोस्ट किया है, वो करीब एक मिनट का है.इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलने आईं महिलाएं जीएसटी, महंगाई से लेकर महिला अधिकारों के मुद्दे तक पर बात करती दिखती हैं.

इस दौरान एक महिला ने सोनिया गांधी से कहा, “आप राहुल की शादी करा दीजिए.”इसके उत्तर में सोनिया गांधी ने उनसे कहा, “आप लड़की ढूंढो न.”इसी मौक़े पर राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा “हो जाएगी.”इस मुलाक़ात का वीडियो राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया है.

उन्होंने लिखा है, “मां, प्रियंका और मेरे लिए एक यादगार दिन, कुछ खास मेहमानों के साथ. सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर खाना, और खूब सारी मज़ेदार बातें.”वीडियो में देखा जा सकता है कि इन महिलाओं में से एक राहुल गांधी को खाना खिला रही हैं.वीडियो में एक जगह पर प्रियंका राहुल की तरफ इशारा करते हुए कहती हैं कि “राहुल शांत दिखता है न, बचपन में ये मुझे ज़्यादा बदमाश हुआ करता था, लेकिन इसकी जगह मुझे डांट खानी पड़ती

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपुरच्या पारडी परिसरात रस्त्यावर पाणी, सर्वत्र अंधार

नागपुरातील पारडी परिसरात आज गुरुवारी सायंकाळी 7 वाजेच्या सुमारास काळोख पसरला. तसेच मुख्य रस्त्यावर सर्वत्र …

केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह ने दी उद्धव ठाकरे को चुनौति

केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह ने दी उद्धव ठाकरे को चुनौति टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *