Breaking News

राम मंदिर BJP का एजेंडा? भाजपा ने मनाई जीत की हैट्रिक! BJP की 2024 की राह आसान?

Advertisements

राम मंदिर BJP का एजेंडा? भाजपा ने मनाई जीत की हैट्रिक! भाजपा की 2024 की राह आसान?

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने जीत की हैट्रिक के लिए राम मंदिर प्लान बनाया है इससे होगी 2024 की राह आसान हो जाएगी। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का मुकाबला विपक्ष के इंडिया गठबंधन से है. बीजेपी अभी से ही चुनावी तैयारी में जुट गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की बन्द कमरे मे बैठकैं शुरु है
विपक्षी गठबंधन सीट बंटवारे में उलझा है. अभी तक इंडिया गठबंधन के बीच सीट बंटवारे को लेकर फॉर्मूला तय नहीं हो पाया है. वहीं, बीजेपी ने जीत की हैट्रिक का प्लान सेट कर लिया है. हैट्रिक का जो प्लान बीजेपी ने बनाया है, वो है राम मंदिर प्लान. R का मतलब RSS, A का मतलब अयोध्या और M का मतलब महिला और मुस्लिम फैक्टर. RAM प्लान के जरिए कैसे बीजेपी ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में विजय की तैयारी की है. ऐसे में आइए समझने की कोशिश करते हैं कि ये पूरा प्लान क्या है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (9 जनवरी) को अयोध्या पहुंचे थे. सीएम योगी ने पहले हनुमान गढ़ी जाकर माथा टेका और फिर राम मंदिर गर्भ गृह में जाकर पूजा की. उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या में चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें आती है. पड़ोसी राज्य बिहार में भी राम मंदिर को लेकर गोलबंदी हो रही है. वहां की 40 सीटें दिल्ली का रास्ता और भी आसान करती है, इसलिए बीजेपी 22 जनवरी का कार्यक्रम भव्य और अलौकिक बनाने के लिए अयोध्या से दिल्ली तक बैठक कर रही है.

बीजेपी ने चुनाव और राम मंदिर को लेकर बनाई रणनीति

14 जनवरी यानि खरमास के बाद बीजेपी मिशन 2024 को नई धार, नई रफ्तार देने वाली है, लेकिन प्लानिंग को जीत का फुलप्रूफ फॉर्मूला बनाने के लिए तैयारियों की जरूरत होती है. इसलिए जेपी नड्डा की अगुवाई में बीजेपी की मंगलवार को दिल्ली में महासचिवों की बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में लोकसभा चुनाव और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रणनीति बनी. 2024 के चुनाव में भव्य राम मंदिर का निर्माण एक अहम मुद्दा बनने वाला है और बीजेपी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही.

आज होगी अयोध्या दर्शन कार्यक्रम की बैठक

मंगलवार की बैठक विगत बुधवार (10 जनवरी) यानी आज होने वाले अयोध्या दर्शन कार्यक्रम बैठक से पहले काफी अहम है. अयोध्या दर्शन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में बैठक होने वाली है और इसके लिए सभी नेता अयोध्या पहुंचने वाले हैं. अयोध्या दर्शन कार्यक्रम बैठक बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अयोध्या में आयोजित होगी.

इस बैठक में संगठन महासचिव बीएल संतोष, महासचिव सुनील बंसल, विनोद तावड़े, तरूण चुघ, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल शामिल होंगे. बैठक का एजेंडा प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी से बचाना है. इसके लिए बीजेपी स्थानीय और प्रदेश स्तर के नेताओं की ड्यूटी लगाएगी.

बीजेपी की मदद के लिए आगे आया संघ

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को विश्व प्रसिद्ध बनाने के लिए बीजेपी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का भी भरपूर साथ मिल रहा है. संघ ने 24 मार्च तक करीब ढाई करोड़ श्रद्धालुओं को अयोध्या दर्शन करवाने का प्लान बनाया है. हर 100 श्रद्धालु में संघ का एक स्वयंसेवक व्यवस्था देखने के अप्वाइंट किया जाएगा. टेंट सिटी में भोजन के लिए भी जबरदस्त व्यवस्था की गई है. इसके अलावा अयोध्या के हर घर में लिफाफा भेजने की भी तैयारी है, जिसमें लोग अपने घर की रोटियां श्रद्धालुओं के भोजन के लिए देंगे.

मुस्लिम वोट बैंक साधने में जुटी बीजेपी

अभी तक आपको लगा होगा कि बीजेपी सिर्फ हिंदू वोट पर नजर रख रही है, लेकिन ऐसा नहीं है बीजेपी की नजर मुस्लिम वोट बैंक पर भी है. उसके लिए अलग से काम चल रहा है. देश के सबसे बड़े सूबे यूपी में शुक्रिया मोदी भाईजान कार्यक्रम भी 15 जनवरी को होगा. 2014 हो या 2019 मोदी की प्रचंड जीत में महिला वोटर्स को रोल भी काफी अहम रहा और इसलिए मंगलवार बीजेपी महिला मोर्चा की बड़ी बैठक दिल्ली में हुई. जल्द पीएम मोदी को लेकर महिलाओं से जु़ड़े एक बड़े कार्यक्रम की भी तैयारी हो रही

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

PM मोदींचा नागपुरात मुक्काम, तळेगावात सभा : नागपूर, रामटेकमध्ये आज मतदान

१९ एप्रिलला राज्यांतील पाच लोकसभा मतदारसंघात मतदान आहे. यात नागपूरचा समावेश आहे. आणि त्याच दिवशी …

महाराष्ट्र में मायावती को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हुए BSP के दो बड़े नेता

महाराष्ट्र में मायावती को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हुए BSP …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *