Breaking News

इस हैंडपंप में पानी की जगह निकली शराब, नजारा देखकर लोगों का दिमाग चकरा गया

Advertisements

इस हैंडपंप में पानी की जगह निकली शराब, नजारा देखकर लोगों का दिमाग चकरा गया

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

झांसी: यूपी के झांसी में पानी की जगह हैंडपंप से शराब निकलते देख लोग हैरान रह गए. जब गहनता से जांच-पड़ताल की गई तो पूरा माजरा समझ आ गया. जिसके बाद पुलिस और आबकारी विभाग की टीम ने एक्शन लिया. मौके से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. उनपर अवैध शराब बनाने और बेचने का आरोप है. फिलहाल, फरार आरोपियों की तलाश जारी है. दरअसल, अवैध शराब की बिक्री की सूचना पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम झांसी के मोठ तहसील के परगोना कबूतरा डेरे पहुंची थी. जहां उन्हें एक हैंडपंप (नल) दिखाई दिया. हैरानी तब हुई जब हैंडपंप चलाने पर उससे पानी की जगह शराब निकलने लगी. ये नजारा देख पुलिसकर्मी भी चौंक गए.

 

हालांकि, जब बारीकी से जांच की गई तो पता चला कि हैंडपंप के नीचे शराब के ड्रम रखे है. उसी ड्रम से हैंडपंप के जरिए शराब को निकाला जा रहा था. पुलिस से बचने के लिए ये तरकीब देख अधिकारी सोच में पड़ गए. अधिकारी ने बताया कि काफी दिन से अवैध कच्ची शराब की बिक्री खबर मिल रही थी. जब जांच करने पहुंचे तो कहीं भी शराब दिख नहीं रही थी. इसी बीच खेत के बीच खड़े हैंडपंप नजर आए. जब पास में जाकर हैंडपंप चलाया गया तो उसमें से पानी की जगह शराब निकलने लगी. इसके बाद थोड़ी खुदाई करने पर पता चला कि हैंडपंप दिखावे के लिए लगाए गए हैं. असल में नीचे शराब के ड्रम हैं. उन्हीं से शराब की निकासी की जा रही थी.

 

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बुंदेलखंड के कई इलाकों में लोग अवैध रूप से कच्ची शराब बेचने का काम करते हैं. ये लोग पुलिस से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं. इस बार उन्होंने शराब के ड्रमों को जमीन में गाड़ दिया और उसके ऊपर हैंडपंप लगा दिया. जब भी कोई ग्राहक शराब खरीदने आता तो ये लोग हैंडपंप से शराब निकल कर उसे दे देते. पुलिस ने मौके से करीब 600 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद करते हुए दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही साथ तीन हजार लीटर से ज्यादा लहन, जो शराब बनाने के काम आता है को नष्ट किया गया. साथ ही अवैध शराब बनाने की भट्टी समेत अन्य उपकरणों को भी जप्त किया है. मामले में अशोक राम (जिला आबकारी अधिकारी) ने कहा कि मोठ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परगैना में संचालित हो रहे अवैध शराब के ठिकाने पर आबकारी और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापा मारा था. जिसमें पुलिस ने 3 हजार लीटर लहन नष्ट करते हुए 600 लीटर अवैध शराब समेत जप्त कर लिया. दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

स्कूली छात्राओं का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले शिक्षक सहित 11 आरोपी गिरफ्तार

स्कूली छात्राओं का अश्लील वीडियो वायरल करने वाले शिक्षक सहित 11 आरोपी गिरफ्तार टेकचंद्र सनोडिया …

सिलिंडर स्फोटात चार चिमुकल्यांसह नऊ गंभीर

अमरावती जिल्ह्यातील अंजनगाव सुर्जी शहरात सोमवारी दुपारी एका घरात गॅस सिलिंडरचा स्फोट झाल्यामुळे चार चिमुकल्‍यांसह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *