Breaking News

गर्मी से यातायात का बुरा हाल ट्रैफिक सिग्नल खुलने का इंतजार? जनता है परेशान

Advertisements

गर्मी से यातायात का बुरा हाल ट्रैफिक सिग्नल खुलने का इंतजार? जनता है परेशान

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट अ

Advertisements

अप्रैल की शुरुआत से ही देश के कई राज्यों में गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में पारा पहले ही 35 डिग्री के पार या इसके आसपास जा चुका है। पश्चिमी छोर पर गुजरात में भी मौसम वैज्ञानिकों ने भीषण गर्मी की चेतावनी जारी की है। इसको देखते हुए अहमदाबाद में शहर में लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए एक बड़ा फैसला लिया गया है। अहमदाबाद में ट्रैफिक विभाग की ओर से घोषणा की गई है कि गर्मी के मौसम में शहर के करीब 100 चौराहों पर ट्रैफिक लाइट्स को दोपहर के समय बंद रखा जाएगा। देशगुजरात की एक रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक लोगों को रेड लाइट होने पर रुकने की आवश्यकता नहीं होगी। बताया गया है यह फैसला इसलिए लिया गया है कि तेज धूप में लोगों को सड़क पर रुकने जी आवश्यकता ना हो। हालांकि, अभी यह ऐलान नहीं किया गया है कि कब से इस फैसले को लागू किया जाएगा।

 

जाटलैंड की हार्डकोर झुंझुनू लोकसभा सीट पर इस बार होगी कांटे की टक्कर देखा जा रही है।

 

जेसीपी ट्रैफिक एनएन चौधरी ने कहा कि इस दौरान रेड लाइट को ऑफ रखा जाएगा। लेकिन येलो लाइट ब्लिंक करते रहेंगे। इन सभी चौराहों पर 12 बजे से 4 बजे तक ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात को नियंत्रित करेंगे। ट्रैफिक कर्मियों को डीहाइड्रेशन से बचाने के लिए उन्हें ओआरएस का घोल उपलब्ध कराया जाएगा।अहमदाबाद में करीब 305 ट्रैफिक सिग्नल हैं। इनमें से करीब 200 पर हैवी ट्रैफिक होता है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपूरवरून जाणाऱ्या अनेक रेल्वे गाड्या होणार रद्द : प्रवास करण्याआधी वाचा

रेल्वे रुळ आणि सिग्नलिंगचे काम करण्यात येणार असल्याने पुढच्या काळात (१५ जानेवारीनंतर आणि फेब्रुवारी ) …

नागपुरात धावत्या रेल्वेत 6 जणांनी लुटले प्रवाशांना

पुणे-हटिया रेल्वेत तृतीयपंथीयांच्या वेशात आलेल्या 6 जणांनी प्रवाशांना लुटल्याचा प्रकार नागपूरमध्ये घडला.त्यांच्याकडून 10 जणांना मारहाणही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *