Breaking News

भरी जवानी में विधवा हो गई ये मशहूर अभिनेत्रियां!

बॉलीवुड दिवा रेखा का नाम कई एक्टर्स के साथ जोड़ा जा चुका है. हालांकि, एक्ट्रेस ने अप्रैल 1990 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. लेकिन कुछ टाइम बाद ही रेखा की शादी में परेशानी होने लगी. बिजनेस और शादी में असफल होने से मुकेश उदास हो गये और वह और रेखा आपसी तलाक के लिए सहमत हो गए थे. अक्टूबर 1990 में मुकेश ने रेखा के दुपट्टे से आत्महत्या कर ली थी. उनकी शादी को सिर्फ 6 महीने ही हुए थे और उस वक्त रेखा महज 36 साल की थीं.

 

मंदिरा बेदी ग्लैमर वर्ल्ड के सबसे पॉपुलर चेहरों में से एक हैं. 1994 के टेलीविज़न शो, शांति में लीड रोल के लिए जानी जाने वाली, मंदिरा ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया. एक्ट्रेस ने 1999 में फिल्म निर्माता, राज कौशल से शादी की थी. 12 साल बाद, इस जोड़े ने अपने पहले बच्चे, एक बेबी बॉय, वीर कौशल का वेलकम किया था. बेटे के जन्म के नौ साल बाद 2020 में उन्होंने एक बच्ची तारा बेदी कौशल को गोद लिया था. मंदिरा को अपनी लाइफ का सबसे बड़ा झटका 2021 में लगा जब उनके पति राज का 30 जून, 2021 को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया.

 

कहकशां पटेल कभी टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल थी. उन्होंने कई पंजाबी म्यूजिक एल्बम्स किए थे. कहकशा ने आरिफ पटेल नाम के एक बिजनेसमैन से शादी की थी. इस कपल के दो बेटे हैं अरहान और नुमैरे. बदकिस्मती से 2018 में कहकशां के पति आरिफ को कार्डियक अरेस्ट आया और उनकी मौत हो गई.

 

लीना और किशोर कुमार की उम्र में 20 साल का अंतर था बावजूद इसके वह किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनीं. इस जोड़े ने बाद में सुमीत गांगुली नाम के एक बेटे का वेलकम किया. दुर्भाग्य से, शादी के साढ़े सात साल बाद, किशोर कुमार का 1987 में निधन हो गया, जिससे लीना 37 साल की उम्र में एक बार फिर विधवा हो गईं. वह फिलहाल अपने बेटे सुमीत, सौतेले बेटे, अमित कुमार और उनकी पत्नी के साथ रह रही हैं.

 

फिल्म सौगंध में अक्षय कुमार के साथ स्क्रीन शेयर करने वाली एक्ट्रेस शांतिप्रिया ने एक्टर सिद्धार्थ रे से 1999 में शादी की थी. इस जोड़े ने दो बेटों का वेलकम किया और 2004 में, कार्डियक अरेस्ट से सिद्धार्थ की मौत हो गई. उस समय शांतिप्रिया 35 साल की थीं जब उन्हें विधवा होना पड़ा था. हालांकि, अभिनेत्री ने इस दुख का बहादुरी से सामना किया. बाद में वह कुछ टेलीविजन शो में नजर आईं थीं.

 

विजयता पंडित 80 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक थीं. उन्होंने सुंदर कुमार गौरव के साथ 1981 में फिल्म लव स्टोरी से डेब्यू के बाद सभी का दिल जीत लिया था. 1986 में, विजयता ने फिल्म कार थीफ में अभिनय किया और निर्देशक समीर मलकान से शादी कर ली. हालांकि, रिश्ता नहीं चल पाया और दोनों का तलाक हो गया. समीर मलकान से अलग होने के बाद, विजेता पंडित ने 1990 में संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से शादी की और अपने बच्चों, अनिवेश और अवितेश का वेलकम किया. 2010 में, आदेश को मल्टीपल मायलोमा का पता चला और 2015 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपने पति की मौत के समय विजयता सिर्फ 48 वर्ष की थी. आदेश श्रीवास्तव की मृत्यु के बाद, विजेता को बहुत सारी फाइनेंशियल इश्यू का सामना करना पड़ा था.

 

लीजेंड्री एक्टर-डायरेक्टर और प्रोड्यूसर गुरु दत्त ने 1953 में अपने जमाने की मशहूर प्लेबैक सिंगर गीता दत्त से शादी की थी. उनके तीन बच्चे तरुण, अरुण और नीना हुए. शादी और बच्चे के बाद गुरु दत्त का वहीदा रहमान के साथ भी नाम जोड़ा गया था. 1964 में गुरु दत्त ने दुनिया से विदाई ले ली. उनकी मौत के बाद गीता सदमे में चली गई थीं. उनकी मौत के कुछ सालों बाद 1972 में गीता दत्त का भी 41 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.

 

मराठी और हिंदी फिल्मों के एक्टर लक्ष्मीकांत वर्दे की शादी मराठी एक्ट्रेस प्र‍िया अरुण से हुई थी. उनके दो बच्चों भी हैं. 16 दिसंबर 2004 को किडनी की बीमारी के कारण लक्ष्मीकांत का निधन हो गया. उनके जाने के बाद प्र‍िया अरुण ने खुद को संभाला और आज भी वे फिल्मों में सक्र‍िय हैं.

About विश्व भारत

Check Also

एक दो की नहीं पूरे 160 बच्चों की मां है यह अभिनेत्री

अभिनेत्री आयशा जुल्का आज भी लोगों के बीच पॉपुलर हैं. अपनी खूबसूरती से लोगों के …

“कंगना रणौतला बलात्काराचा खूप अनुभव”

शिरोमणी अकाली दलाचे नेते आणि पंजाबचे माजी खासदार सिमरनजीत सिंग मान यांनी खासदार कंगना रणौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *