Breaking News

गोंदिया के दलबदलू पूर्व विधायक कुथे ने थामा उद्धव ठाकरे की शिवसेना यूबीटी का दामन

गोंदिया के दलबदलू पूर्व विधायक कुथे ने थामा उद्धव ठाकरे की शिवसेना यूबीटी का दामन

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई । महाराष्ट्र में बीजेपी का एक पूर्व विधायक ने शिवसेना यूबीटी के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे का दामन थाम लिया है? इधर उद्धव सेना को लगता है कि इससे महाराष्ट्र राज्य में भाजपा कमजोर हुई है और भाजपा को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनाव से पहले गोंदिया के पूर्व विधायक और बीजेपी नेता रमेश कुथे ने किसका दामन थामा है. उद्धव ठाकरे गुट को मजबूत बनाने या कमजोर करने यह बात समझ से परे है?

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के गोंदिया के पूर्व विधायक और भाजपा नेता रमेश कुथे उद्धव ठाकरे गुट (शिवसेना UBT) में शामिल हुए. पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में ये नेता पार्टी में शामिल हुए. 2018 में रमेश कुठे ने शिवसेना छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए .

 

महाराष्ट्र में बीजेपी को झटका

विधानसभा चुनाव से पहले रमेश कुथे दो बार 1995 और 1999 में शिवसेना के टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं. इसके बाद वह कुछ समय के लिए राजनीति से बाहर हो गए. फिर 2018 में वह बीजेपी में शामिल हो गए. पिछले कुछ दिनों से वह राज्य में बीजेपी नेताओं से नाराज चल रहे थे. इसी बीच उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से मुलाकात की. उस वक्त चर्चा थी कि क्या वह कांग्रेस में शामिल होंगे. लेकिन उन्होंने शिवसेना ठाकरे समूह में घर वापसी का फैसला किया है.

 

इसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपनी खुशी का इजहार करने के लिए उनके गोंदिया विधानसभा क्षेत्र में पटाखे फोड़े. इस बीच, इस निर्वाचन क्षेत्र में शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे की पार्टी को और अधिक मजबूती मिली है.

 

शिवसेना से दो बार विधायक रहे चुके दलबदलू रमेश कुथे की आखिरकार घर वापसी हो गई है. 2019 में रमेश कुथे ने शिवसेना छोड़ दी और बीजेपी में शामिल हो गए थे. अब छह साल बाद गोंदिया के पूर्व विधायक रमेश कुठे बीजेपी छोड़कर मुंबई में शिवसेना ठाकरे ग्रुप में शामिल हो गए हैं. हालांकि, 2004 के विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस पार्टी के गोपालदास अग्रवाल से हार गए थे.

 

उद्धव ठाकरे ने पूछा ये सवाल

इसी बीच पार्टी में प्रवेश करते हुए उद्धव ठाकरे ने रमेश कुथे से एक सवाल पूछा. ठाकरे ने पूछा था कि मैं शिवबंधन तो बनाऊंगा, लेकिन अगर दोबारा पार्टी छोड़ने की कोशिश की तो? इस पर रमेश कुथे ने जवाब दिया कि मैं पार्टी में था, सिर्फ पढ़ाई के लिए वहां गया था.

About विश्व भारत

Check Also

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त!

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त! टेकचंद्र …

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट मुंबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *