Breaking News

दंतेश्वरी के दरबार में 24 लाख कैश और सोना चांदी के गहने मिले

दंतेश्वरी के दरबार में 24 लाख कैश और सोना चांदी के गहने

मिले

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

दंतेवाड़ा! बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी तीर्थ स्थल में दूर दूर से यहां श्रद्धालु मां का आशीर्वाद लेने आते हैं. मां की महिमा भी अपार है, भक्तों को वह कभी खाली हाथ नहीं रखती, उनकी हर मनोकामना पूरी करती है. यहीं वजह है कि भक्त भी दिलखोलकर मां को चढ़ावा चढ़ाते हैं. सोमवार को दंतेवाड़ा स्थित मां दंतेश्वरी मंदिर की दानपेटियों को खोला गया, जिनमें से 24 लाख रुपये कैश मिला. इसके अलावा सोने चांदी के जेवर भी मिले.

मां दंतेश्वरी की दानपेटियों से निकला 24 लाख कैश: मां दंतेश्वरी शक्तिपीठ की दान पेटियों में दान राशि की गणना में 24 लाख 45 हजार 735 रुपए कैश व सोने चांदी के काफी गहने भी मिले हैं.मां दंतेश्वरी टेम्पल एस्टेट कमेटी के पदेन सचिव व एसडीएम जयंत नाहटा, पदेन व्यवस्थापक व तहसीलदार विनीत कुमार सिंह समेत टेम्पल कमेटी के सदस्यों, प्रधान पुजारी हरेंद्र नाथ जिया, मांझी-मुखिया, सेवादारों की मौजूदगी में ये दान पेटियां खोली गई.

11 महीने बाद हुई दान राशि की गणना: इस बार मिली दान राशि 24,45,735 रुपए अब तक की गणना की सर्वाधिक राशि है. हालांकि, इस बार पूरे 11 महीने के लंबे अंतराल बाद दान पेटियां खोली गई हैं. इसके पहले हर 3-4 माह में दान पेटियों की राशि की गणना की जाती रही है.

दान पेटी में श्रद्धालुओं की चिट्ठियां: दंतेश्वरी मां की दान पेटियों में कैश और सोने चांदी के जेवरों के अलावा श्रद्धालुओं की चिट्ठियां भी मिली है. जिसमें उन्होंने अपनी मनोकामनाओं और मन्नत पूरी करने की गुहार मां दंतेश्वरी से लगाई है.

About विश्व भारत

Check Also

नागपुरच्या श्रीवासनगर मध्ये तान्हा पोळा व मटकी फोड स्पर्धा उत्साहात साजरी

नागपुरच्या श्रीवासनगर मध्ये तान्हा पोळा व मटकी फोड स्पर्धा उत्साहात साजरी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक …

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट छिंंदवाडा।भगवान श्री श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *