Breaking News

सांसद बंटी विवेक साहू के प्रयासो से छिन्दवाडा में बना परीक्षा केन्द्र

सांसद बंटी विवेक साहू के प्रयासो से छिन्दवाडा में बना परीक्षा केन्द्र

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

छिन्दवाडा। पैरामेडिकल कॉलेजो में अध्यनरत 500 से अधिक विद्यार्थियो को अब बाहर परीक्षा देने नही जाना पडे़गा

सांसद बंट्टी विवेक साहू छिन्दवाडा जिले के वि़द्यार्थियों के हित में हमेशा कदम उठाने के लिए कृत संकल्पित रहेंगे

छिन्दवाडा जिले में संचालित होने बाले पैरामेडिकल कॉलेजो में अध्यनरत वि़द्यार्थियों को अब परीक्षा देने के लिए जिले से बाहर नही जाना पडे़गा। सांसद बंटी विवेक साहू के प्रयासो से अब छिन्दवाडा में ही परीक्षा केन्द्र बना दिया गया हैं।छिन्दवाडा जिले में संचालित होने वाले पैरामेडिकल कॉलेजो के संचालको ने सांसद. बंटी विवेक साहू से मुलाकात करके छिन्दवाडा में परीक्षा केन्द्र बनाने की मांग की थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए सांसद ने तत्काल ही भोपाल में अलाइड हेल्थकेयर कौंसिल भोपाल के राजिस्ट्रार डॉ शेलोज जोशी और छिन्दवाडा मेडिकल कॉलेज के डीन अभय कुमार को फोन लगाकर छिन्दवाडा में परीक्षा केन्द्र बनाने के लिए कहा था।

 

जिसके बाद अलाइड हेल्थकेयर कौंसिल भोपाल के राजिस्ट्रार ने एक वार्षिय पाठ्यक्रम के लिए छिन्दवाडा में परीक्षा केन्द्र बनाने के आदेश जारी कर दिये हैं। उल्लेखनीय हैं कि छिन्दवाडा में विभिन्न पैरामेडिकल कॉलेजो में लगभग 500 छात्र/छात्राएं अध्यनरत हैं। जिन्हें परीक्षा देने के लिए जबलपुर जाना पड़ता था, जिससे उन्हे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था। पिछले सत्र 2020-2021 में जबलपुर आयुर्वेद कॉलेज में परीक्षा आयोजित कि गई थी जिसमें लगभग 50 प्रतिशत से कम विद्यार्थी ही शामिल हो पाये थे। जिसकी मुख्य बजह छिन्दवाडा से परीक्षा केन्द्र की दूरी और तीन से चार दिन तक जबलपुर में रूकने में हो रही आर्थिक परेशानी थी। सांसद श्री. बंटी विवेक साहू के प्रयासों छिन्दवाडा में मेडिकल कॉलेज में परीक्षा केन्द्र बन जाने से लगभग 100 प्रतिशत विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। छिन्दवाडा में परीक्षा केन्द्र बनाने के लिए समस्त कॉलेज संचालको और विद्यार्थियों ने सांसद श्री. बंटी विवेक साहू का आभार व्यक्त किया हैं।

 

इस सम्बंध में सांसद बंटी विवेक साहू का कहना हैं कि छिन्दवाडा में पैरामेडिकल का परीक्षा केन्द्र बना दिया गया है, आगे भी विद्यार्थियों के हित में जो भी कदम उठाने पड़े उसके लिए में हमेशा प्रयासरत रहूँगा।बाक्स छिन्दवाडा में परीक्षा केन्द्र बनाने के बाद आज पैरामेडिकल कॉलेजों के संचालकों ने सांसद . बंटी विवेक साहू से मुलाकात करके उनका आभार व्यक्त किया।

 

इस अवसर पर मनोज सिंह राजपूत, अरविंद कुशवाहा, देवेंद्र खांडेकर,मोहम्मद आसिम,महेश डिग्रसे,पवन पवार,असलम अंसारी, शीतल श्रीवास्तव,शेख अफसार अंसारी,आशीष कटकवार उपस्थित थे।

About विश्व भारत

Check Also

उच्च शिक्षा का गिरता स्तर और एग्जाम के नतीजों को देख बिफरे पूर्व CM कमलनाथ

उच्च शिक्षा का गिरता स्तर और एग्जाम के नतीजों को देख बिफरे पूर्व CM कमलनाथ …

एनसीसी कैंप में “वन एवं वन्य जीव संरक्षण,करियर गाइडेंस एवम् व्यक्तिव विकास पर हुई कार्यशाला

एनसीसी कैंप में “वन एवं वन्य जीव संरक्षण,करियर गाइडेंस एवम् व्यक्तिव विकास पर हुई कार्यशाला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *