Breaking News

DCM देवेंद्र फडणवीस के दावे से महाविकास आघाडी में हलचल

DCM देवेंद्र फडणवीस के दावे से महाविकास आघाडी में हलचल

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई । महाराष्ट्र का CM बनने का सपना देखने वाले उद्धव ठाकरे का सपना सपना ही रह जाएगा? देवेंद्र फडणवीस के बड़े दावे से महाविकास आघाडी में हलचल बढ़ गई है।

महा विकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? इसको लेकर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि सीएम फेस के लिए उद्धव ठाकरे दौड़ में नहीं हैं.

महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. इसी बीच उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महा विकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि महा विकास अघाड़ी में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे दौड़ में नहीं हैं. बल्कि तीन-चार अन्य चेहरे हैं. ये हम नहीं बताएंगे कि वो कौन हैं, लेकिन ये तय है कि उनमें उद्धव ठाकरे का नाम नहीं है.

देवेंद्र फडणवीस ने टीवी-9 मराठी के एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उद्धव ठाकरे तीन दिनों तक दिल्ली में थे. उन्हें उम्मीद थी कि मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर उनके नाम की घोषणा की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने तो उद्धव ठाकरे से मुलाकात की तस्वीर तक जारी नहीं होने दी.

उपमुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एनसीपी (SP) अध्यक्ष शरद पवार ने तो साफ तौर पर कहा है कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं होंगे. महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले भी यही कह चुके हैं कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं हो सकते है. शरद पवार के दिमाग में अब यही बात चल रही है कि मुख्यमंत्री किसे बनाया जाए. फडणवीस ने फिर दोहराया कि मुख्यमंत्री के लिए तीन या चार चेहरे हैं, लेकिन ये उनसे न पूछे कि वो कौन हैं, लेकिन पक्का है उनमें उद्धव ठाकरे नहीं है. मुख्यमंत्री बनने का सपना देखने वाले उद्धव ठाकरे चौथे-पांचवें नंबर पर हैं. ये बात सर्वे से पता चली है.

महायुति में CM पद को लेकर क्या बोले थे फडणवीस?

इससे पहले महायुति में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चल रही चर्चाओं पर भी देवेंद्र फडणवीस की प्रतिक्रिया आई थी. नागपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर महायुति में कोई संशय नहीं है. महायुति गठबंधन सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा?.

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *