Breaking News

वनकर्मियों को रेत माफिया ने बेरहमी से पीटा, जान बचाकर भागना पडा

वनकर्मियों को रेत माफिया ने बेरहमी से पीटा, जान बचाकर भागना पडा

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में अब वन विभाग की टीम पर हमला हो गया। रेत माफिया ने अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। लाठी-डंडे से उनका सिर फोड़ दिया। जान से मार डालने की धमकी दी। किसी तरह वनकर्मी जान बचाकर भागे, लेकिन फिर भी उन्हें घेरकर पीटा गया। मामला कुकदूर थाना क्षेत्र का है। अफसरों को 22 सितंबर को सूचना मिली थी कि ग्राम डालामौहा के कुदूर झोरी नाला में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। इस पर वन विकास निगम के सर्किल प्रभारी गणेश चंद्रवंशी अपने स्टाफ अनिल कुरें, विनायक मानव मरावी, दिनेश वर्मा और लमान बैगा के साथ रात करीब 10.30 बजे मौके पर पहुंचे थे।

वन निगम कर्मियों ने पुलिस को बताया कि, ग्राम डालामौहा में रेत से भरा एक ट्रैक्टर-ट्रॉली कीचड़ में फंसा था। वहीं 2 ट्रैक्टर नाला के अंदर दिखाई दिया। इस पर वनकर्मी नाला में गए, तभी बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। आरोप है कि उन्होंने गालियां दी और चिल्लाते हुए कहा कि, आज इनको जान से मार डालेंगे। इस पर कुछ वनकर्मी जान बचाते हुए ग्राम भेड़ागढ़ रास्ते से ग्राम पंडरीखार होते कामठी पहुंचे। वहां एक दुकान के पास रुक कर डालमौहा में फंसे बाकी कर्मियों का इंतजार करने लगे। आरोप है कि रात करीब 12.30 बजे डालामौहा निवासी पंचराम गोड़ का लड़का, ग्राम पंडरीखार का सालिक गोड़ सहित 15 लोग पहुंच गए।

घायल वनकर्मियों ने बताया कि, आते ही आरोपियों ने गालियां देनी शुरू कर दी और कहा कि, रेती गाड़ी पकड़ते हो। आज तुम लोगों को जान से मार देंगें, कहते हुए डंडे और घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। इसके चलते गणेश चंद्रवंशी और अनिल कुर्रे की वर्दी फट गई। किसी तरह दोनों उनके चंगुल से जान बचाकर भागे। घायल गणेश राम चन्द्रवंशी ने बताया कि मारपीट से मेरे सिर में गहरी चोट लगी है। दोनों हाथ, कंधे, पीठ में चोट से दर्द है। मेरे साथी अनिल कुरे के सिर में भी गहरी चोट लगी है। पुलिस ने घायलों की शिकायत पर FIR दर्ज कर लिया है। सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

मामले में घायल अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी रेंजर रविकांत चन्द्रा के आदेश पर गणेश राम चंद्रवंशी, अनिल कुर्रे, विनायक मानव मरावी, दिनेश कुमार वर्मा और चौकीदार लमान बैगा को लेकर रेत की चोरी रोकने गए थे। इस दौरान कुदूर नाले में रेत लोड एक ट्रैक्टर ट्रॉली नजर आई। मामले में पंडरिया SDOP पंकज पटेल ने बताया कि वन विकास निगम की टीम रेत खनन को रोकने के लिए गई थी। इस दौरान लोगों ने जानलेवा हमला किया है। शासकीय सेवकों से मारपीट और जान से मारने का प्रयास किया गया है। 15-20 लोगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी जल्द पुलिस के गिरफ्त के होंगे

About विश्व भारत

Check Also

निवडणुकीपूर्वी ‘पीडब्लूडी’ विभागात कोट्यवधींच्या कामांना परवानगी : राज्यपालांकडे चौकशीची मागणी

2024 च्या विधानसभा निवडणुकीआधी अर्थसंकल्पात मंजूर केलेल्या ६७३८ कोटी रुपयांपेक्षा बांधकाम विभागाने रस्ते आणि पुलांसाठी …

उपजिल्हाधिकारी, तहसीलदार करतात सुरक्षा रक्षक, रिक्षा चालकाचे काम

महाराष्ट्र लोकसेवा आयोगाच्या (एमपीएससी) ने मार्च २०२४ मध्ये राज्यसेवा मुख्य परीक्षा २०२२च्या उमेदवारांची अंतिम निवड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *