Breaking News

हार के बाद क्या बोले छिन्दवाडा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ 

हार के बाद क्या बोले छिन्दवाडा से कांग्रेस संसद नकुल नाथ

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

छिन्दवाडा।निकट भविष्य में हम सब मिलकर फिर से संघर्ष करके कांग्रेस को मजबूत करेंगे- आजाद

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री व नकुलनाथ जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित बैठक में शामिल हुए। शहर के नागपुर रोड स्थित होटल में आयोजित इस बैठक में उपस्थित कांग्रेस के समस्त विधायक, पर्यवेक्षक, ब्लॉक अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष व मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों को पूर्व सीएम मोदी व नकुलनाथ ने सम्बोधित किया। और समस्त कांग्रेस आर्टिस्ट और अफसोस को धन्यवाद दिया कि उन्होंने हर परिस्थिति में पूर्ण निष्ठा के साथ कांग्रेस का साथ दिया और पूरी मेहनत और लगन के साथ कांग्रेस का चुनाव लड़ा है।

 

आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व सीएम मोदी ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा राजनीतिक बवाल है। इस प्रकार, काल में ही वे दिल्ली बचे थे और वे दिल्ली ना जाकर पहले छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने अपने सारगर्भित उद्बोधन में कहा कि छिंदवाड़ा की जनता के निर्णय स्वीकार करते हैं। मैंने जिले के विकास और जिले को पहचान दिलाने के लिए अपनी जवानी समर्पित कर दी। मैंने विकास के प्रत्येक कार्य को कौशल केंद्र में रखा है या फिर अन्य कार्य किया है, क्या यह बात जनता समझ नहीं पाई या फिर कांग्रेस के कार्यकर्ता या कार्यकर्ता समझा नहीं पाए इस पर विचार आप सभी को करना है। हमारा सम्बंध सदैव बना रहेगा, हम सब मिलकर फिर से कांग्रेस का झंडा फहराएंगे, एकजुट होंगे और कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगे। जो लोग तीन सौ चार सौ पार की बात करते थे, वे पाँच सौ पार नहीं हो पाए। भारत गठबंधन के अच्छे परिणाम आये हैं और कांग्रेस की मौत भी बहुत अधिक है। इस चुनाव से हमारी भी नई शुरुआत है।

 

मेरा और आपका 45 वर्ष पुराना अटूट संबंध है। आप सभी ने इतने वर्षों तक मुझे बल और शक्ति ही नहीं अपना प्यार और विश्वास दिया है। इसी तरह मैं हमेशा कहता हूं कि छिंदवाड़ा मेरा जिला केवल निर्वाचन क्षेत्र नहीं बल्कि मेरा घर व परिवार है। मैं फिर कहता हूं कि मैं अंतिम सास तक छिंदवाड़ा को समर्पित करता हूं। अंत में पूर्व सीएम जोसफ ने उपस्थित समस्त कांग्रेजनों को धन्यवाद दिया।

 

आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा कि इस कांग्रेस चुनाव में पूरी ताकत और मेहनत से परिवार की तरह लड़ाई लड़ी गई, इसके लिए मैं कांग्रेस के प्रत्येक परिणाम और दुर्भाग्य को दिल से धन्यवाद देता हूं। चुनाव में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन इससे हमारे पारिवारिक रिश्ते में कभी कोई कमी नहीं आएगी, क्योंकि मैं हमेशा दोहराता हूं और फिर: दोहराता रहता हूं कि हमारा राजनीतिक रिश्ता नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है और आगे भी बना रहेगा। आज मैं दिल्ली जा रहा हूँ, लेकिन बोरी बिस्तरा बांधकर नहीं बल्कि बोरी बिस्तार बांधकर वापीस छिंदवाड़ा आने के लिए जा रहा हूँ। अब तीन महीने बाद हमारे सामने अमरवाड़ा विधानसभा का चुनाव है और इस चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे तभी आप सभी की असली जीत होगी।

 

आयोजित बैठक को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी ने भी सम्बोधित किया। आयोजित बैठक में जामई विधायक सुनील उइके, परासिया विधायक सोहन वाल्मीक, पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके, सौंसर विधायक विजय चौरे, चौरी विधायक सुजीत चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती किरण चौधरी, नगर कांग्रेस समन्वयक आनंद बक्शी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष पप्पू यादव, निगम अध्यक्ष संदीप सिंह शामिल थे। मागो, गुरूवारचरण सहित कांग्रेस के प्रभारी, पर्यवेक्षक, ब्लॉक अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष व मोर्चा संगठन के पर्यवेक्षक उपस्थित रहे

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *