Breaking News

शादी के लिए महबूबा की तलाश में राहुल गांधी

शादी के लिए महबूबा की तलाश में राहुल गांधी

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

नई दिल्ली।हालही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना जन्मदिन मनाया हैं।कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी ने कभी अपनी शादी के प्लान को लेकर कहा था कि, जब अच्छी लड़की मिल जाएगी वे तुरंत शादी कर लेंगे।

आज यानी 19 जून को कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपना जन्मदिन मनाया हैं। वे अब 54 साल के हो गए हैं। रायबरेली से सांसद राहुल इस समय देश के ‘मोस्ट एलिजबल बैचलर’ हैं। ऐसे में उनके समर्थकों को भी उनकी शादी का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन सवाल ये है कि राहुल गांधी अपने लिए कैसी दुल्हन चाहते हैं?

राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को नई दिल्ली में हुआ था। वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की ज्येष्ठ संतान हैं। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा सदस्य हैं। इससे पहले वह केरल के वायनाड से सांसद थे। उनकी मां सोनिया गांधी को भी उनकी शादी की टेंशन है,क्योंकि राहुल अब तक अपनी दुल्हन के इंतजार में है।

हालांकी यूट्यूब चैनल अपने इंटरव्यू में राहुल गांधी ने अपनी शादी के प्लान को लेकर कहा था कि, जब अच्छी लड़की मिल जाएगी वे तुरंत शादी कर लेंगे। वहीं उन्होंने अपनी पसंदीदा लड़की में होने वाले गुणों को लेकर कहा था कि, वह लविंग पर्सन होनी चाहिए और इंटेलिजेंट भी होनी चाहिए। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपनी शादी को लेकर राहुल गांधी ने खुलकर बात करते हुए कहा था कि, वे ऐसी लड़की के साथ जीवन बसाना पसंद करेंगे, जिसमें उनकी मां सोनिया गांधी और दादी इंदिरा गांधी दोनों के समस्त गुण हों।

गौरतलब है कि, जब वे लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान महाराजगंज पहुंचे हुए थे। तब प्रियंका गांधी ने भीड़ की तरफ इशारा कर राहुल गांधी से कहा कि पहले इनके सवाल का जवाब दीजिए। दरअसल, यहां जनसभा में पहुंचे लोगों ने राहुल से साफ सवाल किया था कि, वे शादी कब करेंगे। इस पर राहुल गांधी ने तपाक से कहा था कि अब तो जल्दी ही करनी पड़ेगी।

जानकारी दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी और उन्हें कमजोरों की आवाज, संविधान के प्रति अटूट आस्था रखने वाला तथा सत्ता को सच का आईना दिखाने वाला बताया। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी उन्हे उनके जन्मदिन पर बधाई दी हैं

About विश्व भारत

Check Also

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे को दिया सस्ता-टिकाऊ डिजाइन

दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे को दिया सस्ता-टिकाऊ डिजाइन टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट नई दिल्ली। देहरादून के …

पशु चिकित्सक से RSS के सरसंघचालक तक माेहन भागवत का सफरनामा

पशु चिकित्सक से RSS के सरसंघचालक तक माेहन भागवत का सफरनामा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *