Breaking News

विधानसभा चुनाव से पहले अजित गुट शरद पवार के गुट में होगा शामिल

विधानसभा चुनाव से पहले अजित गुट शरद पवार के गुट में होगा शामिल

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई ।महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजीतदादा पवार का गुट चाचा शरद पवार के गुट में शामिल हो सकता हैं

महाराष्ट्र में विधानसभा का चुनाव अक्टूबर में कराए जाने की संभावना है. इसके पहले ही राजनीतिक पार्टियों में दलबदल की स्थित नजर आ रही है.उधर कांग्रेस ने भी महाराष्ट्र विकास अघाडी को मजबूत बनाने के लिए कमर कस ली है।

इतना ही नहीं आने वाले महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में कांग्रेस, मुस्लिम, और अन्य समाज का अति पिछडा वर्ग समुदाय भी महा विकास अघाडी के उम्मीदवारों को मजबूत बनाने के पक्ष मे दिखाई पडने लग रहा है।

यह सत्य है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार के नेतागण नेता NCP लीडर शरद पवार के गुट में शामिल होने वाले हैं? महाराष्ट्र राज्य में विधान सभा चुनाव के पहले NCP के सभी नेतागण एक संगठित होने के लिए राजी हो गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 खत्म होने के बाद अब पूरे महाराष्ट्र की नजर विधानसभा चुनाव पर टकटकी लगी हूई है. इस चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. दूसरी ओर नेताओं ने अपने निर्वाचन क्षेत्रों में लोगों से मुलाकातें बढ़ा दी हैं. कुछ नेता टिकट पाने के लिए वरिष्ठों को मनाने में लगे हैं. ऐसी भी संभावना है कि कुछ नेता अपनी सुविधा के चलते पार्टी बदल सकते हैं.

एबीपी माझा की रिपोर्ट के मुताबिक कोल्हापुर में राजनीतिक घटनाक्रम भी तेज हो गया है. कोल्हापुर में अजित पवार की पार्टी एनसीपी को बड़ा झटका लगने की संभावना है. अजित पवार की एनसीपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष और कोल्हापुर जिला अध्यक्ष एवाई पाटिल के शरद पवार की पार्टी में प्रवेश की प्रबल संभावना है. अजित पवार गुट के कोल्हापुर जिला अध्यक्ष एवाई पाटिल ने शरद पवार से मुलाकात की है. शरद पवार ने हाल के दिनों में दो बार कोल्हापुर का दौरा किया.

राधानगरी-भुदरगढ़ सीट से तय होगा केपी पाटिल का फैसला

उधर, एवाई पाटिल के बाद पूर्व विधायक केपी पाटिल ने भी शरद पवार से मुलाकात की है. केपी पाटिल ने महाविकास अघाड़ी से लड़ने का मन बना लिया है. केपी पाटिल का फैसला इस बात पर निर्भर करेगा कि कोल्हापुर की राधानगरी-भुदरगढ़ सीट किस पार्टी को जाती है. केपी पाटिल कार्यकर्ताओं की सभा कर अगली दिशा की घोषणा करने वाले हैं.

अब कोल्हापुर की राजनीति में क्या होगा? क्या शरद पवार की राजनीतिक रणनीति सफल होगी? क्या अजित पवार की पार्टी को होगा नुकसान? ऐसे कई सवाल अब पूछे जा रहे हैं. शरद पवार से मुलाकात के बाद केपी पाटिल ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है. केपी पाटिल ने कहा, ”मैंने कई वर्षों तक शरद पवार के नेतृत्व में काम किया है. मूल रूप से मेरी भूमिका अभी तक नहीं बदली है और मैंने कोई भूमिका नहीं ली है

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *