Breaking News

24 अप्रैल से नागपुर छिन्दवाडा सिवनी पैसेंजर चलने को तैयारः डीआरएम नमिता त्रिपाठी का कथन

Advertisements

नागपुर। 2015 से लगा मेगा ब्लॉक अब लंबे अरसे बाद समाप्त होता नजर आ रहा है। बुधवार को सिवनी रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने पहुंची डीआरएम नमिता त्रिपाठी ने कहा कि रेलवे की तरफ से तैयारी पूरी हो चुकी है। आगामी 24 अप्रैल को सिवनी-छिन्दवाडा रेलवे स्टेशन पर यात्री ट्रेन नजर आएगी। छिंदवाड़ा सिवनी नैनपुर के बीच घोषित दो जोड़ा पैसेंजर ट्रेनों का 24 अप्रैल को सिवनी स्टेशन पर भव्य स्वागत करने की तैयारी शुरू हो गई है। डीआरएम नमिता त्रिपाठी ने बताया कि ट्रेनों का संचालन प्रारंभ करने का निर्णय डिवीजन स्तर पर नहीं होता है यह रेलवे बोर्ड तय करता है। ट्रेनों के संचालन को लेकर स्टेशन पर आवश्यक यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। छिन्दवाडा- सिवनी रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में शामिल किया गया है और उसके तहत जरूरी यात्री सुविधाओं के कार्य आगामी समय में पूर्ण कराए जाएंगे।
रीवा इतवारी रीवा एक्सप्रेस का सप्ताह में 4 दिन सिवनी छिंदवाड़ा होते हुए संचालन प्रारंभ होते ही सिवनी सीधे जबलपुर, इतवारी, नागपुर, कटनी, मैहर, सतना, रीवा से जुड़ जाएगा। यात्री इस ट्रेन से सीधे इन शहरों की यात्रा कर सकेंगे।
वर्तमान में रीवा इतवारी रीवा गाड़ी संख्या 11753/11754 जबलपुर-नैनपुर- गोंदिया होकर सप्ताह में 3 दिन संचालित हो रही है। अब यह सिवनी छिंदवाड़ा होकर सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी। यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार व रविवार को रीवा से तथा बुधवार, शुक्रवार, शनिवार व सोमवार को इतवारी से छूटेगी
ज्ञातव्य है कि पिछले एक दशक से नेरोगेज रेलवे लाईन को व्राडगेज मे परिवर्तन का निर्माणकार्य शुरू होने की वजह से छिन्दवाडा सिवनी और नैनपुर के बीच निवासी किसान मजदूर और व्यवसायिक नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा था। नागरिक यात्रियों को मंहगे किराया मार झेलते हुए निजी बसों मे यात्रा करने को मजबूर होना पड रहा था। परंतु अब यह ट्रैन शुरु होने से यात्रीगणों को राहत मिल सकेगी।

Advertisements
Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपूर जिल्ह्यात वीज पडून दोघांचा मृत्यू

नागपूर जिल्ह्यातील काटोल, कोढाळी भागात रविवारी दुपारी दीड वाजताच्या दरम्यान विजांच्या कडकडाटासह वादळी पाऊस झाला. …

नागपुरात आज व उद्या पावसाचा अंदाज

राज्यासह उन्ह पावसाचा खेळ सुरु आहे. विदर्भातील जिल्ह्यांमध्ये तुरळक ठिकाणी विजांच्या कडकडाटासह वादळ, गारपीट आणि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *